पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने मांगी 15 हजार रूपए की रिश्वत, 5 हजार रूपए लेते गिरफ्तार

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसीबी मुख्यालय
  • एसीबी डूंगरपुर की टीम ने उदयपुर के झल्लाटा में की कार्रवाई
  • एसीबी सत्यापन के दौरान प्रिंसीपल से ली 10 हजार रूपए रिश्वत
Advertisement
Advertisement

उदयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर जिले में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (CBEO)को पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत की यह रकम कार्यवाहक प्रिंसिपल से ली गई थी। एसीबी ने बताया कि रिश्वत की रकम लेते गिरफ्तार हुए आरोपी कुलभूषण शर्मा है।


वह उदयपुर जिले के झल्लाटा में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी है। उनके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई है। इस संबंध में परिवादी प्रिंसीपल ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि मिड डे मील, अन्नपूर्णा दूध योजना व स्कूल को वार्षिक अनुदान, समग्र शिक्षा अभियान से प्राप्त सरकारी राशि 75 हजार रुपए की स्वीकृति जारी करने की एवज में आरोपी कुलभूषण शर्मा उनसे 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहे है।


तब एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया गया। तब घूसखोर अधिकारी ने 10 हजार रूपए की रिश्वत ली। इसके बाद परिवादी कार्यवाहक प्रिंसीपल रिश्वत की बाकी रकम 5 हजार रूपए लेकर सीबीईओ कुलभूषण शर्मा के पास पहुंचा। जहां रिश्वत की रकम लेने के बाद ईशारा मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement