• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur - congress can release tomorrow first list 4 out of 8 seats in the district candidates can be declared 4 in mathpachchi
--Advertisement--

कांग्रेस कल जारी कर सकती है पहली लिस्ट, जिले की 8 में से 4 सीटों पर घोषित हो सकते हैं प्रत्याशी, 4 पर माथापच्ची

विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:36 AM IST
Udaipur - congress can release tomorrow first list 4 out of 8 seats in the district candidates can be declared 4 in mathpachchi
विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी कर सकती है। सूत्रों के अनुसार पहली लिस्ट में उदयपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों में से 4 सीटों पर, राजसमंद की 2 और प्रतापगढ़ की 1 सीट पर प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं। उदयपुर में उदयपुर शहर, गोगुंदा, सलूम्बर और वल्लभनगर सीटों पर उम्मीदवार तय होने की संभावना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार 70 से ज्यादा सीटों पर सोमवार को और मंगलवार तक प्रदेश की ज्यादातर सीटाें पर प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी।

4 अन्य प्रत्याशियों की घोषणा दूसरी लिस्ट में होगी, झाड़ोल में एंटी इनकंबेंसी फैक्टर, खेरवाड़ा में उम्र रोड़ा

सूत्रों के अनुसार उदयपुर जिले की 4 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी लगभग तय हैं। इनमें उदयपुर शहर से डाॅ. गिरिजा व्यास, सलूम्बर से रघुवीर मीणा, गोगुंदा से डॉ. मांगीलाल गरासिया और वल्लभनगर से गजेंद्र सिंह शक्तावत का नाम तय माना जा रहा है। पहली सूची में इनपर मुहर लग सकती है। जिले की 4 अन्य सीटें उदयपुर ग्रामीण, झाड़ोल, मावली और खेरवाड़ा पर माथापच्ची के चलते दूसरी लिस्ट में प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है।

उदयपुर ग्रामीण : इस सीट पर पूर्व विधायक सज्जन कटारा या उनके पुत्र विवेक कटारा दोनों में से किसे टिकट दिया जाए, कांग्रेस के लिए कशमकश की स्थिति बनी हुई है। शारदा रोत भी यहां से दावेदारी पेश कर रही हैं।

मावली : पुष्कर डांगी टिकट के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि इंटक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली भी यहां से दावेदारी पेश कर रहे हैं।

झाड़ोल : वर्तमान विधायक हीरालाल दरांगी का दावा मजबूत है। मगर एंटी इनकंबेंसी और पूर्व विधायक कुबेर सिंह भजात के पुत्र सुनील भजात की दावेदारी का असर सीट पर पड़ रहा है। गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सुनील भजात को वर्तमान चुनाव के लिए आश्वस्त कर टिकट उठवाया था। ऐसे में यहां कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी माथापच्ची है।

खेरवाड़ा : पूर्व केबिनेट मंत्री दयाराम परमार की दावेदारी मजबूत है। मगर परमार की उम्र इसमें आड़े आ सकती है। परमार 75 वर्ष के हैं और राहुल गांधी के युवाओं को ज्यादा मौका देने के फार्मूले पर फिट नहीं बैठते हैं।

पहली लिस्ट जारी होने के बाद 13 को कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा आएंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा मंगलवार को उदयपुर आएंगे। सोमवार को पहली सूची जारी होने के बाद खेड़ा मंगलवार को उदयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

X
Udaipur - congress can release tomorrow first list 4 out of 8 seats in the district candidates can be declared 4 in mathpachchi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..