• Home
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur - दीपावली मेला 28 अक्टूबर से, इस बार 15 दिन रहेगी धूम
--Advertisement--

दीपावली मेला 28 अक्टूबर से, इस बार 15 दिन रहेगी धूम

टाउन हॉल परिसर में नगर निगम का दीपावली मेला इस बार 15 दिन का होगा। इसमें आठ दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मेले की...

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 07:36 AM IST
टाउन हॉल परिसर में नगर निगम का दीपावली मेला इस बार 15 दिन का होगा। इसमें आठ दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मेले की शुरुआत 28 अक्टूबर को होगी। पिछले साल मेला 13 दिन का था, जिसमें सात दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए थे।

सांस्कृतिक समिति की शुक्रवार को मेयर चंद्रसिंह काेठारी की मौजूदगी में हुई बैठक में मेले की तारीखें तय कर दी गई। समिति अध्यक्ष जगदीश मेनारिया ने बताया कि मेला 11 नवंबर तक चलेगा। आठ दिन तक शहरवासियों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मेला स्थल पर स्टालें, दुकानें, झूले 11 नवंबर तक चलेंगे। बैठक में सेक्टर चार में बन रहे ऑडिटोरियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने और शहर में वाजपेयी की प्रतिमा लगाने का निर्णय भी लिया गया। राजस्व अधिकारी संदीप दाधीच, राजस्व निरीक्षक मोहित अग्निहोत्री, सहायक राजस्व निरीक्षक विजय जैन, शांता दोशी भी मौजूद थे।

आचार संहिता : इस बार नहीं होंगे नेताओं के भाषण

दीपावली मेला इस बार ऐसे समय में लगेगा, जब विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में आचार संहिता लग चुकी होगी। ऐसे में निगम बोर्ड न किसी जनप्रतिनिधि से मेले का उद‌्घाटन करवा सकेगा, न मेले में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कोई नेता मंच से भाषण दे सकेगा। यानी सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू होने को लेकर शहरवासियों को ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। अमूमन नेताओं के भाषण के चलते दर्शक-श्रोताओं को कार्यक्रम शुरू होने को लेकर काफी इंतजार करना पड़ता है।