अपराध / घर में ही कर रहा था अफीम की खेती, बो रखी थी 17 लाख की फसल



घर में अफीम की अवैध खेती के आरोप में गिरफ्तार श्रवणकुमार। घर में अफीम की अवैध खेती के आरोप में गिरफ्तार श्रवणकुमार।
X
घर में अफीम की अवैध खेती के आरोप में गिरफ्तार श्रवणकुमार।घर में अफीम की अवैध खेती के आरोप में गिरफ्तार श्रवणकुमार।

 

  • मकान के पीछे 11 हजार वर्गफिट जमीन पर कर रहा था अफीम की खेती
  • सफेद फूलों के साथ लगा रखे थे 1711 पौधे 

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 07:13 PM IST

चारभुजा (राजसमंद)। कस्बे के समीपवर्ती गांव के एक घर में शनिवार को अफीम की अवैध खेती के आरोप में एक किसान को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के घर से बड़ी संख्या में अफीम के पौधे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्जकर जांच जांच प्रारंभ कर दी है। 


थानाधिकारी भरत सिंह ने बताया कि वागुंदा स्थित सुथारों की भागल में शनिवार को एक घर के पीछे अफीम की खेती की जानकारी मिली थी। इस पर वहां श्रवणकुमार पुत्र गोविंद माली को अफीम की अवैध खेती करते गिरफ्तार किया।

 

1711 पौधे बरामद

 

सिंह ने बताया कि आरोपी के घर में 11 हजार वर्गफिट जमीन पर अफीम की खेती की जा रही थी। पुलिस ने वहां से अफीम के 1711 पौधे बरामद किए।

 

17 से 20 लाख तक की फसल 
 

पुलिस ने बताया कि श्रवणकुमार ने जो अफीम की खेती कर रखी थी उसकी बाजार में कीमत 17 से 20 लाख रुपए तक है। वह आदतन अपराधी है तथा काफी लंबे समय से अफीम की खेती कर रहा है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच जांच प्रारंभ कर दी है।

 

चालाकी से कर रहा था खेती
 

पुलिस ने बताया कि श्रवणकुमार ने सफेद फूलों के साथ व बीच-बीच में अफीम की खेती कर रखी थी। अफीम के फूल भी सफेद होते हैं। इसलिए किसी को भी इस बारे में पता नहीं चला। वह पिछले काफी समय से इस पुलिस व नारकोटिक्स विभाग की आंखों में धूल झोंक रहा था। कार्रवाही के दौरान एएसपी राजेश गुप्ता, डीएसपी कुंभलगढ़ नरपत सिंह, दिवेर थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह सहित कई जवान मौके पर मौजूद थे।

 

न्यूज व फोटो : नरपत सिंह चौहान 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना