• Home
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • चारभुजा: टाेल इंचार्ज से 15 हजार की बंधी पर अड़ा था थानाधिकारी, 10 हजार पर माना
--Advertisement--

चारभुजा: टाेल इंचार्ज से 15 हजार की बंधी पर अड़ा था थानाधिकारी, 10 हजार पर माना

थानाधिकारी की टोल टोल इंचार्ज से मासिक 15 हजार रुपए की बंधी मांगी थी। लगातार थानाधिकारी के दबाव से परेशान होकर...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:05 AM IST
थानाधिकारी की टोल टोल इंचार्ज से मासिक 15 हजार रुपए की बंधी मांगी थी। लगातार थानाधिकारी के दबाव से परेशान होकर एसीबी को सूचना दी। जानकारी के अनुसार टोल इंचार्ज राजेंद्रसिंह राजपूत ने एसीबी पाली चौकी में शिकायत की कि चारभुजा थाना प्रभारी महेश जाेशी चारभुजा टोल के बदले मासिक बंधी के रुप में 15 हजार रुपए मांग रहे है, इसके बाद टोल इंचार्ज ने सौदा 10 हजार रुपए में तय किया। जोशी को चारभुजा थाना प्रभारी के पद पर ज्वाइन किए 4 माह हुए है, इसके चलते वे चार माह की बंधी के रुप में 40 हजार रुपए मांग रहे है। 14 अप्रैल को एसीबी पाली टीम ने शिकायत का सत्यापन कर ट्रैप कार्रवाई का झाल बिछाया।

चारभुजा। एसीबी की कार्रवाई करते हुए और मौजूद एसएचओ जाेशी।

मेगा हाइवे पर तीन टोल प्लाजा, चारभुजा थाना क्षेत्र में एक टोल

एसीबी पाली चौकी के एएसपी कैलाशचंद्र जुगतावत ने बताया कि पाली से गोमती मेगा हाइवे पर सोनाई मांजी, नारलाई और चारभुजा के पास अजमेर के भाजपा नेता भंवरसिंह पलाड़ा की कंपनी ने टोल वसूली का ठेका ले रखा है। सोनाई मांजी और नारलाई का टोल प्लाजा पाली जिले की सीमा में है, जबकि चारभुजा का टोल राजसमंद जिले की सीमा में है, इसका थाना चारभुजा लगता है।

कुर्सी पर बैठे एसएचओ के कहने पर दराज में रखे रुपए, एसीबी ने जब्त किए

एसीबी ने 40 हजार रुपए के अलग-अलग नोट पर विशेष केमिकल लगा परिवादी राजेंद्रसिंह को देकर सोमवार शाम को चारभुजा थाने में भेजा। थाने में थाना प्रभारी के कक्ष में कुर्सी पर बैठे एसएचओ ने रुपए अपनी टेबल की दराज में रखने को कहा। ऐसा करने के बाद राजेंद्रसिंह ने एसीबी को इशारा किया, इसके बाद एसीबी ने दबिश देकर 40 हजार रुपए की राशि बरामद कर आरोपी एसएचओ को हिरासत में ले लिया।

15 दिन में दो एसएचओ हुए ट्रेप :

गौरतलब है कि जिले में 15 दिन में दो एसएचओ एसीबी टीम ने ट्रेप किए है। 2 अप्रैल को राजसमंद एसीबी टीम ने देलवाड़ा एसएचओ माधवसिंह को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। वहीं सोमवार को चारभुजा एसएचओ महेश जोशी को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।