• Home
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • आदिवासी समाज सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर लगाएगा 5 हजार का जुर्माना
--Advertisement--

आदिवासी समाज सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर लगाएगा 5 हजार का जुर्माना

कुंभलगढ़| मजेरा स्थित भगत तलाई में शबरी माता मंदिर पर ध्वजा चढ़ाने का कार्यक्रम हुआ। इसके तहत विधायक सुरेंद्रसिंह...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:00 AM IST
कुंभलगढ़| मजेरा स्थित भगत तलाई में शबरी माता मंदिर पर ध्वजा चढ़ाने का कार्यक्रम हुआ। इसके तहत विधायक सुरेंद्रसिंह राठौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर केलवाड़ा में राणा पूंजा की आदम कद प्रतिमा लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि राणा पूंजा और प्रताप के शौर्य से मेवाड़ में मुगलों के आक्रमण फैल हो रहे थे। हमें प्रताप के साथ राणा पूंजा को भी याद करना होगा। इसके लिए 16 जून को प्रताप जयंती पर केलवाड़ा स्थित पार्क में प्रताप प्रतिमा के पास ही राणा पूंजा की प्रतिमा लगेगी। इस दौरान भील समाज के अध्यक्ष नेतीराम भील और समाज के लोगों ने पहाड़ी स्थित मंदिर पर पेयजल, सड़क और सामुदायिक भवन बनाने की मांग की। इस पर विधायक ने जल्द सड़क और पेयजल के लिए टंकी बनाने की घोषणा की। इससे पहले राठौड़ के मंदिर पहुंचने पर आदिवासी समाज ने थाली-मादल के साथ स्वागत किया। वहीं शबरी नवयुवक मंडल अध्यक्ष धनाराम, परताराम, मोतीराम ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान प्रधान बाबूसिंह, ओलादर भाजपा मंडल अध्यक्ष बब्बरसिंह, ओलादर सरपंच दिलीपसिंह झाला, तलादरी सरपंच लक्ष्मणसिंह, हमेरपाल, गणेशसिंह, हीरालाल, पन्नाराम मौजूद थे। ध्वजा चढ़ाने के दौरान अध्यक्ष नेतीराम भील, नारायणलाल बायती, गिरधारीसिंह झाला, परथाराम, धनाराम सहित समाज के लोगों ने हवन में आहुतियां दी। इससे पहले रात्रि को मंदिर परिसर में भजन संध्या हुई।

शराब पीकर घूमने वालों पर लगेगा पांच हजार का जुर्माना, समाज से बहिष्कृत भी होंगे : शहरी माता मंदिर में ध्वजा कार्यक्रम के दौरान भील समाज की बैठक अध्यक्ष नेतीराम की अध्यक्षता में हुई। इसमें समाज विकास पर चर्चा हुई। बैठक में समाज के पंचों ने समाज के लोगों की ओर से शराब पीकर सड़क और सार्वजनिक स्थान पर घूमते दिखाई देने पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाने और समाज से बहिष्कृत करने का निर्णय लिया। अध्यक्ष नेतीराम ने समाज में शादी में फिजूल खर्च बंद कर बच्चों की शिक्षा में लगाने का आह्वान किया।