• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • गृहमंत्री के वार्ड दौरे में आई समस्याओं का लिया फीडबैक
--Advertisement--

गृहमंत्री के वार्ड दौरे में आई समस्याओं का लिया फीडबैक

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:55 AM IST

Udaipur News - गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के पिछले दिनों शहर में हुए वार्ड दौरे में आई समस्याओं के निस्तारण को लेकर कलेक्टर...

गृहमंत्री के वार्ड दौरे में आई समस्याओं का लिया फीडबैक
गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के पिछले दिनों शहर में हुए वार्ड दौरे में आई समस्याओं के निस्तारण को लेकर कलेक्टर विष्णु चरण मल्लिक ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने यह फीडबैक लिया कि पिछले दिनों गृहमंत्री ने वार्ड दौरों को लेकर यूआईटी में बैठक ली, उसके बाद कौन-कौन से मामले निस्तारित हो चुके हैं।

कलेक्टर ने उन कामों को सबसे पहले करने पर जोर दिया जो क्षेत्र के ज्यादा लोगों को प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने गर्मी के दौर को देखते हुए पानी से जुड़े मामलों को सबसे पहले निस्तारित करने के जलदाय विभाग के एसई आनंद प्रकाश मीणा को निर्देश दिए। ड्रेनेज सहित यूआईटी से जुड़े कार्य मे गति लाने के लिए सचिव रामनिवास मेहता को निर्देश दिए।

नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग ने कलेक्टर को बताया कि गृहमंत्री के वार्ड दौरे में आई समस्याओं की लिस्ट तैयार कर उसके निस्तारण की संबंधित इंजीनियर्स को जिम्मेदारी दे दी गई है। अधिकारियों ने ये भी बताया कि गृहमंत्री के दौरे में आई छोटी मोटी समस्या का समाधान शुरू कर दिया है, जबकि जो काम स्थायी तौर पर होने हैं, उनके लिए सर्वे कराकर एस्टीमेट तैयार कर लिए हैं।

सीवरेज के लिए रोड कटिंग के दौरान सुरक्षा पर भी दें ध्यान

कलेक्टर ने शहर में सीवरेज लाइन बिछाने के लिए हो रही रोड कटिंग संबंधी शिकायतों पर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। कहा कि वार्ड वार शिकायतों का निस्तारण हो। सीवरेज एवं अन्य कार्यों के लिए रोड कटिंग वाले स्थानों पर रिफ्लेक्टर और बेरिकेडिंग कर सुरक्षा की जाए। विभागीय अधिकारियों ने गृहमंत्री के वार्ड दाैरे के दौरान आई शिकायतों की जानकारी दी। इसमें प्रमुख विभागों की 100 से भी अधिक शिकायतें शामिल हैं। बिजली निगम अधिकारियों ने बताया कि उनसे संबंधित सभी शिकायतों का निस्तारण हो गया है।

X
गृहमंत्री के वार्ड दौरे में आई समस्याओं का लिया फीडबैक
Astrology

Recommended

Click to listen..