Hindi News »Rajasthan »Udaipur» मस्जिदों में रातभर की इबादत, मरहूमों को पेश किए अकीदत के फूल

मस्जिदों में रातभर की इबादत, मरहूमों को पेश किए अकीदत के फूल

मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार की रात शब-ए-बारात अकीदत के साथ मनाया। रोशनी से जगमग मस्जिदों में ईशा की नमाज के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 06:55 AM IST

मस्जिदों में रातभर की इबादत, मरहूमों को पेश किए अकीदत के फूल
मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार की रात शब-ए-बारात अकीदत के साथ मनाया। रोशनी से जगमग मस्जिदों में ईशा की नमाज के लिए नमाजियों का हुजूम उमड़ा। अकीदतमंदों ने सजावट से रोशन कब्रिस्तानों में अपने-अपने मरहूमों (पूर्वजों) की कब्रों पर फातेहा पढ़कर अकीदत के फूल पेश किए। मगफिरत की दुआएं मांगी।

इस्लामी साल के 8वें महीने फजाइले माहे ‘शाबान’ पर शबे बारात की इस मुबारक रात में समुदाय के लोगों ने रातभर मस्जिदों में इबादत की। कब्रिस्तानों में मरहूमों की कब्रों पर फूल, इत्र और खुशबू पेश कर गुनाहों से तौबा कहने के लिए मगफिरत की दुआएं मांगी। बंदे मस्जिदों में मंगलवार को ईशा की नमाज से अगले दिन बुधवार सुबह फजर की नमाज तक अल्लाह की इबादत में तल्लीन रहे। दो दिन के रोजे के तहत बुधवार दूसरा रोजा रखा जाएगा। इस दिन फजर की नवाज अदा की जाएगी।

उदयपुर. शब-ए-बरात पर मस्जिद पर की गई सजावट।

इन दरगाहों पर फूल पेश कर मांगी दुआएं, मुबारकबाद पेश की

अंजुमन तालीमुल इस्लाम के सदर मोहम्मद खलील, सचिव रिजवान खान, जहीरुद्दीन सक्का आदि ने बताया कि लोगों ने मस्तान बाबा दरगाह, अंबावगढ़ दरगाह, इमरत रसूल बाबा दरगाह, सौदागर बाबा दरगाह आदि पर भी अकीदत के फूल पेश कर दुआएं मांगी गई। घरों में कई पकवान बनाए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×