उदयपुर

  • Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • पिता का दोस्त बता छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म करने के दोषी को 10 वर्ष की कैद
--Advertisement--

पिता का दोस्त बता छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म करने के दोषी को 10 वर्ष की कैद

उदयपुर | जनजाति आवासीय हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा को उसके पिता का मित्र बता कर अगवा कर दुष्कर्म करने के दोषी काे...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 07:05 AM IST
उदयपुर | जनजाति आवासीय हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा को उसके पिता का मित्र बता कर अगवा कर दुष्कर्म करने के दोषी काे पोक्सो एक्ट स्पेशल जज दिनेश कुमार नागौरी की अदालत ने सोमवार को 10 वर्ष कैद की कैद और 1 लाख रुपए जुर्माना की कठोर सजा सुनाई।

अभियुक्त हरीश पुत्र नंदलाल तावड़ फलासिया थाना क्षेत्र के निचली सिगरी गांव का रहने वाला है। अदालत ने दुष्कर्म का दोषी पाए जाने पर अभियुक्त हरीश तावड़ को पोक्सो एक्ट की धारा 4 के अंतर्गत 10 वर्ष कठोर कैद व 50 हजार रुपए जुर्माना, धारा 366 के अंतर्गत भी 10 वर्ष कैद और 50 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाईं। धारा 363 के तहत 7 वर्ष की कड़ी कैद और 5 हजार जुर्माना सुनाया गया। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। दुष्कर्म पीड़िता ने 10 दिसंबर 2014 को फलासिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुकदमे की सुनवाई के दौरान पीड़िता ने अदालत में 164 के तहत बयान दर्ज कराए थे। लोक अभियोजक धन सिंह झाला ने अभियुक्त के खिलाफ 11 गवाह पेश किए थे।

यह थी घटना

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार फलासिया के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा स्कूल का समय समाप्त होने के बाद पैदल आमली घाटी स्थित हॉस्टल जा रही थी। आरोप है कि अभियुक्त हरीश मीणा ने स्कूल से रवाना हुई छात्रा का मोटर साइकिल से पीछा किया। रास्ते में रोक कर कहा कि वह उसके पिता का दोस्त है। उसने छात्रा से कहा कि वह गाड़ी पर बैठ जाए, वह उसे हॉस्टल छोड़ देगा। पिता का मित्र बताने पर छात्रा झांसे में आकर उसकी बाइक पर बैठ गई। हरीश बाइक तेज गति से भगा कर हॉस्टल ले जाने के बजाए निचली सिगरी गांव ले गया। छात्रा को एक मकान में करीब 15 दिन नजरबंद रख कर दुष्कर्म किया व भाग जाने का प्रयास करने पर जान से मारने की धमकी दी। 7 दिसंबर को छात्रा लेडीज टेलर के पास जाने का बहाना करके हरीश के चंगुल से निकल भागी थी। अपनी बड़ी बहन के घर पाटिया गांव जाकर पिता व भाई को कहानी बताई। पिता व भाई पीड़िता को लेकर रिपोर्ट लिखाने फलासिया थाना जाने को निकले तो मार्ग में हरीश ने पीड़िता के भाई पर चाकू से हमला कर दिया था।

X
Click to listen..