उदयपुर

  • Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • स्पर्धाओं-आयोजनों के 350 प्रतिभागी हुए सम्मानित, 180 ने इनाम में पाए हेलमेट
--Advertisement--

स्पर्धाओं-आयोजनों के 350 प्रतिभागी हुए सम्मानित, 180 ने इनाम में पाए हेलमेट

उदयपुर | जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग की ओर से 23 अप्रैल को शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन का सोमवार मोहनलाल...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 07:05 AM IST
स्पर्धाओं-आयोजनों के 350 प्रतिभागी हुए सम्मानित, 180 ने इनाम में पाए हेलमेट
उदयपुर | जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग की ओर से 23 अप्रैल को शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन का सोमवार मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय परिसर स्थित विवेकानंद सभागार में समापन हुआ। कार्यक्रम में आए अतिथियों ने सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का भलीभांति पालन करने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक संध्या में प्रतिभागियों ने प्रस्तुतियां भी दी। सप्ताह के तहत हुई विभिन्न गतिविधियों में श्रेष्ठ रहे प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। श्रेष्ठ 350 प्रतिभागियों में से 180 को पुरस्कार स्वरूप हेलमेट दिया गया। आरटीओ डाॅ. मन्नालाल रावत ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हुई गतिविधियों और विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में एमएलएसयू कुलपति प्रो. जेपी शर्मा, यूआईटी अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, एडीशनल एसपी हर्ष र|ू आदि मौजूद थे।

यहां भी हुए कार्यक्रम

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सेन्ट एनथोनी सीनियर सैकंडरी स्कूल के स्काउट/गाइड ने हिरण मगरी क्षेत्र में विभिन्न वाहनों पर रिफलेक्टर लगाए और सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के गुर वाहन संचालकों को बताए। प्रतिनिधित्व गाइडर उषा शर्मा ने किया। आधार फाउण्डेशन ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा पर एक वार्ता का सूचना केन्द्र पर आयोजन किया। इसमें विद्यार्थी, अभिभावक, परिवहन विभाग के निरीक्षक, जिला परिवहन अधिकारी उपस्थित थे।

पुलिस यातायात शाखा ने 450 चालान काट, एक लाख रुपए जुर्माना वसूला

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस विभाग की यातायात शाखा ने यातायात नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ 650 चालान काटे जिनसे एक लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। डीएसपी भंवर सिंह ने बताया कि ओवर स्पीड, शराब पीकर वाहन चलाने, मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाते पकड़े गए 185 वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त कराने के लिए परिवहन विभाग को सूची भेजेंगे।

X
स्पर्धाओं-आयोजनों के 350 प्रतिभागी हुए सम्मानित, 180 ने इनाम में पाए हेलमेट
Click to listen..