Hindi News »Rajasthan »Udaipur» देश-दुनिया से लेकसिटी पहुंचे खिलाड़ी, आज होंगी अहम बैठकें

देश-दुनिया से लेकसिटी पहुंचे खिलाड़ी, आज होंगी अहम बैठकें

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | उदयपुर पावर लिफ्टिंग इंडिया और राजस्थान पावर लिफ्टिंग संघ की मेजबानी में झीलों के शहर में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 07:05 AM IST

देश-दुनिया से लेकसिटी पहुंचे खिलाड़ी, आज होंगी अहम बैठकें
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | उदयपुर

पावर लिफ्टिंग इंडिया और राजस्थान पावर लिफ्टिंग संघ की मेजबानी में झीलों के शहर में चौथी बार एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत बुधवार को अनंता रिसोर्ट में होगी। इससे पहले मंगलवार को अहम बैठकें होंगी। छह दिन की प्रतियोगिता में 14 देशों के खिलाड़ियों के बीच स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक के लिए होगा मुकाबला। आयोजन कमेटी के सचिव विनोद साहू ने बताया कि एशियन में भारतीय टीम से खेल रहे उदयपुर के उभरते पावर लिफ्टर मिहिर सोनी और राजकुमारी यादव पर खास नजर रहेगी। पहले दिन एशियन पावर लिफ्टिंग संघ की वार्षिक बैठक होगी, जिसमें आय-व्यय का लेखा पेश किया जाएगा और अगले वर्ष का कार्यक्रम तय होगा। इसके बाद टेक्निकल कमेटी की बैठक में प्रतिभागी टीमों और खिलाड़ियों को नियमों के बारे में बताया जाएगा। प्रतियोगिता की शुरुआत सुबह 10.30 बजे होगी, जिसके बाद मुकाबले शुरू होंगे।

कल शुरू होंगे मुकाबले, उदयपुर के मिहिर और राजकुमारी पर रहेगी नजर, नए कीर्तिमानों की उम्मीद

उदयपुर पहुंचे विदेशी खिलाड़ी

खिलाड़ियों को डोप के बारे में करेंगे अवेयर

प्रतियोगिता के पहले दिन डोप अवेयरनेस सेमिनार होगा, जिसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को डोप को लेकर जागरूक किया जाएगा, ताकि कि वे डोप ना करें । सेमिनार में खिलाड़ियों को बताया जाएगा किन किन दवाइयों का उपयोग नहीं करना है और इससे क्या नुकसान हो सकता है।

पहली बार उदयपुर आए फर्सिद सुल्तानी

प्रतियोगिता के लिए एशियन पावर लिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष ईरान के फर्सिद सुल्तानी भी आए हैं। इसके अलावा इंडोनेशिया, सीरिया, कजाकिस्तान, ओमान, फिलीपीन्स, ईरान, संयुक्त अरब अमीरात की टीमें पहुंची है। मंगलवार सुबह जापान, चीन, ताइपे, अफगानिस्तान, लेबनान आदि टीमें आएंगी। इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन साउथ अफ्रीका के जॉन स्मिथ भी आएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×