उदयपुर

  • Home
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • कांस्टेबल परीक्षा : नकल रोकने को सेंटरों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगाए, अभ्यर्थियों का फिंगर प्रिंट के जरिए होगा प्रवेश
--Advertisement--

कांस्टेबल परीक्षा : नकल रोकने को सेंटरों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगाए, अभ्यर्थियों का फिंगर प्रिंट के जरिए होगा प्रवेश

उदयपुर के विभिन्न केन्द्रों पर होने वाली राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों और ब्लू...

Danik Bhaskar

Jul 12, 2018, 07:05 AM IST
उदयपुर के विभिन्न केन्द्रों पर होने वाली राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों और ब्लू टूथ से होने वाली नकल को रोकने के लिए जिला प्रशासन 14 और 15 जुलाई को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद रखेगा। सेंटरों पर अनियमितता की संभावनाओं काे देखते हुए सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे, जैमर लगाए हैं। अभ्यर्थियों का सेंटर में प्रवेश फिंगर प्रिंट के जरिए होगा। तैयारियों का जायजा लेने आए परीक्षा के संभाग प्रभारी एडीजी के. नरसिम्हा राव ने बताया कि अभ्यर्थियों की फोटो आईडी देखने के बाद उनकी बायोमैट्रिक एंट्री होगी। उनके फिंगरप्रिंट लिए जाएंगे। फिंगरप्रिंट मैच हुए तो ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज हर केन्द्र पर अपनी बायोमैट्रिक मशीन सहित अन्य सुविधाएं देगा। एडीजी ने परीक्षा केन्द्र गोवर्धन विलास स्थित सेंट एंथोनी स्कूल, हिरणमगरी स्थित गुरुनानक पब्लिक सी.सै. स्कूल में तैयारियों की समीक्षा की। एसपी राजेन्द्र प्रसाद गोयल, एडि.एसपी मुख्यालय ब्रजेश सोनी, एडि. एसपी शहर हर्ष र|ू सहित अन्य पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। एडीजी ने संभाग के सभी जिला एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात कर दिशा-निर्देश दिए।

परीक्षा केन्द्र सेंट एंथोनी स्कूल में परीक्षा की तैयारियों का जायदा लेते अधिकारी।

जिले के 24 केंद्रों में एक शिफ्ट में 14232 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

एडि. एसपी ब्रजेश सोनी ने बताया कि 14 और 15 जुलाई दोनों दिन दो-दो परियों में परीक्षा होगी। पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी पारी में सुबह 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा होगी। जिले के 24 परीक्षा केन्द्र पर हर पारी में 14232 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में आ रही समस्या

कुछ अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या आ रही है। वेबसाइट पर लोड बढ़ने या अन्य किसी कारण से प्रवेश पत्र पूरा खुल ही नहीं रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आवेदन पत्र से संबंधित कोई शंका या समस्या के समाधान के लिए अभ्यर्थी 0294-3057541 पर संपर्क कर सकते हैं।


यह बातें ध्यान रखनी होंगी अभ्यर्थियों को







Click to listen..