Hindi News »Rajasthan »Udaipur» दो माह पहले शादी हुई महिला की इलाज के दौरान मौत, पीहर और ससुराल पक्ष में मारपीट

दो माह पहले शादी हुई महिला की इलाज के दौरान मौत, पीहर और ससुराल पक्ष में मारपीट

एमबी अस्पताल में बुधवार को भर्ती एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद हंगामा हो गया। ट्रोमा के बाहर ससुराल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 07:20 AM IST

  • दो माह पहले शादी हुई महिला की इलाज के दौरान मौत, पीहर और ससुराल पक्ष में मारपीट
    +1और स्लाइड देखें
    एमबी अस्पताल में बुधवार को भर्ती एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद हंगामा हो गया। ट्रोमा के बाहर ससुराल और पीहर पक्ष वालों में जमकर मारपीट हुई। माहौल इतना बिगड़ गया कि पुलिस और होमगार्ड जवानों को भी वहां से भागना पड़ा। ट्रोमा से कार्डियोलॉजी तक अफरा-तफरी मच गई। कई मरीज और तीमारदार भी वार्डों से भागने लगे। जानकारी के अनुसार लक्षिता (25) पुत्री सुरेश अजमेरा को तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को दोपहर एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान शाम करीब 5 बजे मौत हो गई। मौत के बाद भड़के पीहर पक्ष के 30-35 लोगों ने जहर देने का आरोप लगाते हुए लक्षिता के ससुर नारायण, पति अनिल और देवर अंकित कुमावत की ट्रोमा के बाहर जमकर पिटाई कर दी। वीडियो-फोटोग्राफी करने वालों को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। खाली हाथ ड्यूटी देने वाले होमगार्ड जवानों ने भी भागकर जान बचाई। मौत की वजह गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगी। फिलहाल डेडबॉडी को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। मृतका के परिजनों ने बताया कि लक्षिता की शादी इसी साल 19 अप्रैल को अनिल कुमावत से हुई थी जो एसबीआई बड़ी शाखा में कैशियर है।

    मृतक लक्षिता

    उदयपुर. एमबी हाॅस्पिटल में विवाहिता की मौत के मामले में पीहर और ससुराल पक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पुलिस के जवान और एकत्रित लोग।

    पिता बोले- लक्षिता ने फोन कर कहा कि ससुरालवालों ने जूस में कुछ मिला कर पिला दिया है, आइए

    सुखेर थाना क्षेत्र के राजविलास, नवरतन कॉम्पलैक्स निवासी लक्षिता अजमेरा प|ी अनिल कुमावत की मौत के बाद पिता भींडर की हवेली, नागानगरी निवासी सुरेश अजमेरा ने आईपीसी की धारा 498 ए और 304बी के तहत दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। एसएचओ मोतीराम ने बताया कि लक्षिता की अनिल से दो महीने पहले 19 अप्रेल को ही शादी हुई थी। अनिल की यह दूसरी शादी थी। पहली प|ी से फैसला करने के नाम से अनिल लक्षिता से शादी के दूसरे दिन से ही 5 से 7 लाख रुपयों की मांग करने के साथ प्रताड़ित करता था। बुधवार दिन को लक्षिता ने पिता को फोन कर बताया कि ससुराल वालों ने जूस में कुछ मिलाकर पिला दिया है, इससे उल्टियां हो रही हैं। ये लोग हॉस्पिटल लेकर जा रहे हैं, आप भी आ जाओ। पीहर पक्ष हॉस्पिटल पहुंचा जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जांच डीएसपी भंवर सिंह हाड़ा कर रहे हैं। गुरुवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम होगा।

    परिजनों का आरोप : ससुराल वाले करते थे परेशान

    मृतक के मामा कांग्रेस नेता विजय शंकर कुमावत ने आरोप लगाया कि लक्षिता की मौत ससुराल पक्ष के जहर खिलाने से हुई है। नवर| कॉम्पलेक्स स्थित घर (ससुराल) में जूस पिलाने के बाद उसे उल्टियां शुरू हुईं। इसके बाद दोपहर 1.45 बजे एमबी में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान शाम 5 बजे मौत हो हुई। उन्होंने यह भी कहा है कि लक्ष्यता ने मरने से पहले भी ससुराल वालों से परेशान की बात बोल रही थी। देर रात पीहर पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

    अस्पताल में होता रहा हंगामा, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

    पुलिस के मुताबिक नारायण और अंकित कुमावत को भीड़ से जैसे-तैसे छुड़ाकर तो लाए लेकिन आक्रोशित लोगों ने लक्षिता के पति अनिल को अस्पताल में ढूंढ निकाला और ट्रोमा के बाहर ही धुनाई शुरू कर दी। यहां खड़े पुलिस-होमगार्ड के जवान मूक दर्शक बने रहे। घटना स्थल पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल शर्मा, सेवादल जिलाध्यक्ष गोपाल राय नागर, लीलाधर कुमावत आदि भी पहुंचे। हाथीपोल थाना पुलिस से जब मामले के बारे में पूछा तो थानाधिकारी रवीन्द्र चारण ने कहा कि यह मामला सुखेर थाने का है, जानकारी भी वहीं देंगे। यहां तो विवाद हुआ था जिसे हमने शांत करा दिया था।

  • दो माह पहले शादी हुई महिला की इलाज के दौरान मौत, पीहर और ससुराल पक्ष में मारपीट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×