उपलब्धि / उदयपुर के द लीला पैलेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ होटल का खिताब



Leela Palace of Udaipur is the world's best hotel
X
Leela Palace of Udaipur is the world's best hotel

  • विश्व प्रसिद्ध ट्रेवल मैग्जीन ‘ट्रेवल+लेजर’ ने बेस्ट होटल्स एंड रिसोर्ट्स अवाॅर्ड्स के लिए चुना
  • मैगजीन हर साल पाठकों के सर्वे के आधार पर विश्व की बेस्ट होटल्स एंड रिसोट्र्स का चयन करती है

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 03:05 AM IST

उदयपुर. न्यूयार्क की विश्व प्रसिद्ध ट्रेवल मैग्जीन ‘ट्रेवल+लेजर’ ने 2019 का बेस्ट होटल्स एंड रिसोर्ट्स अवाॅर्ड्स उदयपुर की फाइव स्टार लग्जरी होटल एंड रिसोर्ट ‘द लीला पैलेस उदयपुर’ को दिया है। मैग्जीन ने सर्वे कर दुनिया की टॉप-100 होटलों की सूची जारी की है, जिसमें उदयपुर को पहला स्थान मिला है।

 

अवाॅर्ड समारोह 16 को न्यूयार्क में होगा, जिसमें लीला ग्रुप के प्रेसिडेंट राजीव कौल सम्मान ग्रहण करेंगे। यह जानकारी द लीला पैलेस उदयपुर के जनरल मैनेजर राजेश नाम्बी, कमर्शियल एंड हैड लाइजनिंग दिनेशन नायर और उप महाप्रबंधक प्रतीक स्वरूप ने दी। उन्होंने बताया कि इस अवार्ड की घोषणा के बाद दुनिया के पर्यटन नक्शे में एक बार फिर उदयपुर का नाम चमक रहा है।

 

यही नहीं ‘टॉप-10 होटल्स इन एशिया’ केटेगरी में भी तीसरे स्थान पर द लीला पैलेस न्यू देहली और दसवें स्थान पर द लीला पैलेस बेंगलुरु का चयन किया गया है। टॉप रिसोर्ट्स इन एशिया केटेगरी में भी द लीला पैलेस उदयपुर ने पहला स्थान प्राप्त किया है। दुनिया के टॉप 25 ब्रांड्स में द लीला पैलेस ग्रुप को भी शामिल किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि ‘ट्रेवल+लेजर’ हर साल अपने पाठकों के सर्वे के आधार पर पूरे विश्व की बेस्ट होटल्स एंड रिसोट्र्स का चयन करती है तथा उन्हें अवार्ड से सम्मानित भी करती है। यह सर्वे इन होटल्स और रिसोर्ट की लोकेशन, वहां दी जाने वाली सुविधाएं, सेवाएं, भोजन एवं ओवरआल वेल्यूज के आधार पर होता है।

COMMENT