उदयपुर / सीनियर्स ने 5 घंटे तक ली रैगिंग, नर्सिंग छात्रों को जबरन शराब पिलाई, निर्वस्त्र कर मुर्गा बनाया



Ragging at Nursing College of RNT Medical College Udaipur
X
Ragging at Nursing College of RNT Medical College Udaipur

  • पीड़ित छात्रों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया, 3 सीनियर गिरफ्तार, एक फरार
  • चारों आरोपी छात्र छह माह के लिए कॉलेज से निष्कासित, हर छात्र पर 25 हजार रुपए का जुर्माना

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 12:16 AM IST

उदयपुर. उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है। सीनियर छात्रों ने चार जूनियर छात्रों को जबरन शराब पिलाई और निर्वस्त्र कर मुर्गा बनने पर मजबूर किया। करीब 5 घंटे तक उन्हें इसी तरह प्रताड़ित किया गया। 

 

बुधवार सुबह पीड़ित छात्रों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। इसके बाद द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत जैसलमेर सिटी के गिरिराज छंगानी, नागौर थांवला के आसन की डेरी निवासी मोहित कुमावत, करौली के हिंडौन सिटी निवासी उदित कुमार गर्ग को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक छात्र सुनील शर्मा फरार है। वह तृतीय वर्ष का छात्र है।

 

मेडिकल कॉलेज के एडिशनल प्रिंसिपल डॉ. एके वर्मा ने बताया कि चारों आरोपी छात्रों को छह माह के लिए कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है। हर छात्र पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जांच अधिकारी एएसआई अर्जुन सिंह ने बताया कि पीड़ित छात्र प्रथम वर्ष में पढ़ते हैं। उन्होंने रिपोर्ट में कहा है कि आरोपी छात्र उन्हें 11 फरवरी को शाम करीब 6:30 बजे जबरन अपने साथ मोहित के किराये के कमरे पर ले गए और रात 12:30 बजे तक रैगिंग ली।

 

आरोपियों ने पिटाई करने की बात कहते हुए उन्हें जबरन शराब पिलाई और कपड़े खुलवाए। नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल विजयम्मा अजमेरा ने बताया कि कॉलेज कमेटी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रिंसिपल डॉ. डीपी सिंह को सौंपी। इसके बाद आरोपी छात्रों को निष्कासित किए जाने की कार्रवाई हुई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना