कपड़ा व्यापारी के घर से 40 लाख के नकदी-जेवर चोरी

Udaipur News - भूपालपुरा थाना क्षेत्र में यूनिवर्सिटी 100 फीट रोड से सटी अशोक विहार कॉलोनी में बुधवार शाम साढ़े चार घंटे सूने रहे...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:41 AM IST
Udaipur News - rajasthan news 40 lakh cash stolen jewelery from the garment merchant39s house
भूपालपुरा थाना क्षेत्र में यूनिवर्सिटी 100 फीट रोड से सटी अशोक विहार कॉलोनी में बुधवार शाम साढ़े चार घंटे सूने रहे गारमेंट्स व्यापारी सुरेश पुत्र मोहनलाल कोड़िया के घर से चोर 40 लाख के नकदी-जेवर ले भागे। कोड़िया सुबह से सिंधी बाजार स्थित अपनी दुकान दातार गारमेंट्स पर थे, जहां दोपहर बाद प|ी गुणमाला भी पहुंची थी। इस मकान में पांच किरायेदार हैं। हालांकि घटना के वक्त कोई भी घर में नहीं था। प्रारंभिक जांच में पुलिस चोरी में किसी परिचित या जानकार का हाथ मान रही है। सूचना पर डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़, थानाधिकारी हरेन्द्र साैदा, एसटीएफ प्रभारी गोवर्धन सिंह भाटी आदि जाप्ता लेकर पहुंचे। बता दें कि कोड़िया दंपती के बेटे निखिल राज की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। कोड़िया ने करीब 40 लाख की चोरी होना बताया है। हालांकि नकदी और जेवर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

उदयपुर. चोरी के बाद घर में परेशान परिवार।

तीन किरायेदार दो दिन पहले गांव लौटे, चौथा तीन बजे और पांचवां साढ़े चार बजे ही निकला था घर से

पुलिस के अनुसार कोड़िया की प|ी अपराह्न तीन बजे के आसपास दुकान के लिए निकली थीं। मकान के ऊपर वाले हिस्से में तीन और निचले भाग में दो किरायेदार हैं। इनमें से तीन किरायेदार दो दिन पहले ही अपने गांव चले गए थे, जबकि चौथा अपराह्न तीन और पांचवां शाम साढ़े चार बजे घर से निकला था। घर में चैनल गेट और उसके बाद दो दरवाजों का मुख्य द्वार है, जिसमें से बाहर वाले पर ताला लगा रखा था। लौटने पर दंपती ने मुख्य द्वार की सांकल टूटी पाई। अंदर कमरे में दो अलमारियां खुली थीं और सामान बिखरा पड़ा था। प्राथमिक जांच में किसी जान-पहचान वाले का ही वारदात में हाथ होना सामने आ रहा है। चोरों ने दरवाजे का मुख्य द्वार तोड़ा और सीधे दंपती के बैडरूम में घुसे, जहां चोरी की। फिर डाइनिंग हॉल में अंदर से लगी सांकल खोलकर पीछे से निकल गए। पुलिस को घटना स्थल के आस-पास एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला। क्षेत्रवासियों का कहना है कि घर के पास ही जैन मंदिर में तीन माह पहले अभय कमांड सेंटर का कैमरा लगा था, वह अब तक चालू नहीं हुआ है।

बेटी का प्लॉट खरीदने के लिए रखे थे रुपए

सुरेश की बेटी दिशी अपने पति दीपक तंबोली के साथ सर्वऋतु विलास में रहती है। उसका प्लॉट खरीदने के लिए घर में नकदी रखी हुई थी। सुरेश ने पहले करीब 30 लाख का कैश बताया, लेकिन बाद में 15 लाख बताए। उनकी प|ी ने बताया कि 13 लाख रुपए किराए थे। और भी कुछ नगदी थी। इसके अलावा साेने के 10 तोला जेवर, चांदी का दो किलो वजनी पाट और करीब 7 जोड़ी पायजेब भी चोरी हो गए। इनमें से 85 हजार रुपए से भरा एक बैग घर में ही पुलिस की तलाशी में मिल गया।

X
Udaipur News - rajasthan news 40 lakh cash stolen jewelery from the garment merchant39s house
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना