• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur News rajasthan news 6 suspects admitted in rajsamand 2 samples sent from arke hospital and 10 from nathdwara so far 114 suspects report negative

राजसमंद में 6 संदिग्ध भर्ती, अारके अस्पताल से 2 अाैर नाथद्वारा से 10 के सैंपल भेजे, अब तक 114 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

Udaipur News - अारके अस्पताल में साेमवार काे 6 संदिग्ध काे भर्ती किया गया। साथ ही 2 संदिग्धों के सैंपल लेकर उदयपुर भेजे गए हैं।...

Apr 07, 2020, 10:35 AM IST

अारके अस्पताल में साेमवार काे 6 संदिग्ध काे भर्ती किया गया। साथ ही 2 संदिग्धों के सैंपल लेकर उदयपुर भेजे गए हैं। वहीं नाथद्वारा अस्पताल से 6 नए अाैर 4 पुराने भर्ती संदिग्ध लाेगाें के दाेबारा सैंपल लिए गए। इस प्रकार साेमवार काे अारके अस्पताल अाैर नाथद्वारा अस्पताल से कुल 12 लाेगाें के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में अब तक 207 लाेगाें के सैंपल लेकर उदयपुर भेजे जा चुके हैं। सभी की रिपोर्ट निगेटिव अाई है।

सीएमएचअाे डाॅ. जेपी बुनकर ने बताया कि साेमवार काे अारके अस्पताल में 6 संदिग्ध राेगियाें काे भर्ती किया गया है। इनमें अामेट के सिराेड़ी, पड़ासली, वासनी, देवगांव, दिवेर, रेलमगरा के पनाैतिया गांव के 6 लाेग भर्ती हैं। जिलेभर में अब तक 9 लाख 35 हजार 742 लाेगाें की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। साथ ही 1 लाख 91 हजार 323 घराें का सर्वे किया जा चुका है। साेमवार काे जिलेभर में 40 हजार 13 लाेगाें की स्क्रीनिंग की गई। जिले में अब तक 207 संदिग्धों की जांच करवाई है। इसके साथ ही 207 लाेगाें काे हाेम आइसोलेशन किया है। गुरुवार काे तब्लीगी जमात से जुड़े कांकराेली में जलचक्की के एक अाैर भीम के शेखावास के दाे लाेगाें काे अभी भी अारके अस्पताल में भर्ती रखा गया है। रविवार काे इन तीनाें जमातियाें के दाेबारा सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। वह रिपाेर्ट भी निगेटिव अाई है।

इधर, शहर में लाॅकडाउन के चलते लाेग सजगता बरत रहे हैं। कतिपय लाेग ही बेवजह घूम रहे हैं। एेसे में बेवजह घराें से बाहर निकलने वालों पर पुलिस की सख्ती रही। फालतू बाजाराें में घूमने वालाें काे पकड़ कर पुलिस ने पूछताछ की। इसके साथ ही बेवजह घूमते पाए जाने पर डंडे भी मारे गए। शहर के प्रमुख चौराहे पर बेरीकेड्स लगाकर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

देलवाड़ा दरगाह में ठहरे 13 लोगों की स्क्रीनिंग कर नाथद्वारा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया

देलवाड़ा/नाथद्वारा | कस्बे के बस स्टैंड स्थित कासम अली सरकार दरगाह पीर बावजी स्थान पर ठहरे 13 लोगों की पुलिस ने सोमवार शाम को सीएचसी पर ले जाकर स्क्रीनिंग करवा कर नाथद्वारा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है।

डिप्टी रोशन पटेल ने बताया कि लॉकडाउन में बाहर घूम रहे एक युवक को सोमवार शाम को सड़क पर रुकवाया तो युवक भागकर दरगाह में चला गया। दरगाह में पहुंची पुलिस ने युवक के बारे में पूछताछ की। दरगाह सेवक ने पुलिस को दरगाह में प्रवेश करने से रोक दिया। इसके बाद थानाधिकारी के आने पर पुलिस ने दरगाह की तलाशी लेकर वहां रुके 12 लोगों सहित दरगाह सेवक को हिरासत में लिया। पूछताछ में बताया कि वह यहां पर रिश्तेदार के यहां आए थे, उसके बाद लॉकडाउन हो गया। इससे वापस नहीं जा सके।

सीएचसी में की स्क्रीनिंग, नहीं मिले कोरोना लक्षण

इस पर तहसीलदार हुकम कुंवर और एसएचओ नवलकिशोर चौधरी 13 लोगों को लेकर सीएचसी पहुंचे। सीएचसी में 13 लोगों का देर शाम कोरोना के लक्षण की जांच के लिए स्क्रीनिंग की गई, जिसमें सभी प्रथम दृष्टया निगेटिव पाए गए। पुलिस चिकित्सकों के परामर्श पर 13 जनों को नाथद्वारा लेकर रवाना हुई, जहां उनको अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। पुलिस ने बताया कि इसमें 9 जने उदयपुर के और 4 स्थानीय हैं। एसडीएम अभिषेक गोयल ने बताया कि सभी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

सभी के खिलाफ केस दर्ज किया है


राजसमंद. सुबह लाेगाें की भीड़ काे पुलिस हटाते हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना