अमृता हाट बाजार लगा, महिलाओं को मिला हुनर का मंच, घरेलू उत्पाद बेचेंगी

Udaipur News - ऐसे आयोजनों से महिलाओं को मिलता है हुनर का मंच पूर्व विधायक सज्जन कटारा ने शुभारंभ किया। कटारा ने कहा कि...

Feb 15, 2020, 11:50 AM IST
Udaipur News - rajasthan news amrita haat markets women get skills platform will sell household products

ऐसे आयोजनों से महिलाओं को मिलता है हुनर का मंच

पूर्व विधायक सज्जन कटारा ने शुभारंभ किया। कटारा ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण के साथ महिलाओं के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रयास कर रही है। ऐसे आयोजन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ उनके कौशल और हुनर को मंच प्रदान करते हैं। यूनिसेफ की सिंधु बिनुजीत ने हाट में आई महिलाओं को आपस में समन्वय स्थापित कर आगे बढ़ने को कहा।

उदयपुर | जिला प्रशासन, महिला अधिकारिता और महिला व बाल विकास विभाग का सात दिवसीय अमृता हाट बाजार शुक्रवार को गांधी ग्राउण्ड में शुरू हुआ। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर “घूंघट मुक्त राजस्थान“ सामाजिक बुराइयों का उन्मूलन अभियान के पोस्टर और “बाल विवाह मुक्त उदयपुर एक समग्र प्रयास“ पुस्तिका का विमोचन किया गया। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के बारे में बताया। रेजीडेंसी विद्यालय और राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। शनिवार को पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के कलाकार प्रस्तुति देंगे। महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने बताया कि हाट में शहर सहित विभिन्न जिलों के 115 स्वयं सहायता समूह की महिलाएं अपने उत्पादों की बिक्री करेंगी। हाट में विभिन्न स्वयं सहायता समूह, बैंक, आरसेटी आदि की स्टॉल्स लगी हैं।

X
Udaipur News - rajasthan news amrita haat markets women get skills platform will sell household products
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना