क्रोध ही हमारा सबसे बड़ा शत्रु, जो लाता है विवेक शून्यता : रीटा दीदी

Udaipur News - कम्युनिटी रिपोर्टर | उदयपुर पूज्य सिन्धी साहिती पंचायत, संस्था उदयपुर की महाराजा दाहिरसेन वरिष्ठ नागरिक समिति...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 07:06 AM IST
Udaipur News - rajasthan news anger is our biggest enemy which brings vivek39s emptiness rita didi
कम्युनिटी रिपोर्टर | उदयपुर

पूज्य सिन्धी साहिती पंचायत, संस्था उदयपुर की महाराजा दाहिरसेन वरिष्ठ नागरिक समिति की दिसम्बर और जनवरी महीने की संयुक्त मासिक बैठक रविवार को लोहड़ी और लाल लोई पर्व के दिन सनातन मंदिर परिसर, शक्तिनगर में हुई।

समिति सचिव द्वारका दास नेभनानी ने बताया कि इसमें सदस्यों के जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ की बधाई देने के साथ नए सदस्यों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में 30 दंपती आए। मुख्य आकर्षण ब्रह्माकुमारी बहन रीटा दीदी का भगवत गीता पर आधारित आत्म-ज्ञान का सत्संग था। दीदी ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा शत्रु क्रोध है। हम क्रोध पर विजय प्राप्त कर लेते हैं तो अन्य विकारों जैसे काम, लोभ, मोह और अहंकार पर भी अभ्यास करके विजय प्राप्त की जा सकता है। मनुष्य भूतकाल की बातों के चिंतन और भविष्य की चिंता में अपना वर्तमान खो रहा है। यदि हम ईश्वर की इच्छा को ही अपनी इच्छा मानेंगे तो ही हमारा जीवन शांति पूर्वक व्यतीत होगा। उनके साथ आशा और शांति दीदी भी कार्यक्रम में पहुंचे थे। समिति के अध्यक्ष तीरथ दास नेभनानी, सलाहकार नानक राम कस्तूरी, संयोजक मोहन केसवानी, उप संयोजक डॉ. मनोहर कालरा और कोषाध्यक्ष लीलाधर तलरेजा मौजूद रहे।

X
Udaipur News - rajasthan news anger is our biggest enemy which brings vivek39s emptiness rita didi
COMMENT