• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur News rajasthan news bcom releases first year temporary merit list will be able to record up to 17 objections

बीकॉम प्रथम वर्ष की अस्थायी मेरिट सूची जारी की, 17 तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

Udaipur News - सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज ने प्रथम वर्ष बीकॉम (पास कोर्स), बीकॉम ऑनर्स, बी वॉक की अस्थायी वरीयता...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:25 AM IST
Udaipur News - rajasthan news bcom releases first year temporary merit list will be able to record up to 17 objections
सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज ने प्रथम वर्ष बीकॉम (पास कोर्स), बीकॉम ऑनर्स, बी वॉक की अस्थायी वरीयता सूची शनिवार को जारी कर दी। छात्र विवि वेबसाइट पर सूची में अपना नाम देख सकते हैं। कॉलेज डीन प्रो. रेनु जटाना ने बताया कि विद्यार्थी पर्सेन्टाइल आधारित अस्थायी वरीयता सूची में अपना मेरिट क्रमांक, बोर्ड, वेटेज आदि की ठीक से जांच कर लें। इसमें किसी गलती की आशंका हो तो 17 जुलाई को शाम 5 बजे तक कॉलेज के कमरा नंबर 104 में प्रमाण पत्र सहित अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद कोई भी आपत्ति नहीं ली जाएगी। अभ्यर्थी अपनी फीस ऑनलाइन 18 से 22 जुलाई तक ई-मित्र या फिर नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा करवा सकते हैं। बीबीए कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जुलाई सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक होगी। एक घंटा पहले रिपोर्टिंग टाइम है। प्रवेश परीक्षा से संबंधित पाठ्यक्रम और पिछले वर्षों के नमूना प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

मांग पर बीए प्रथम वर्ष का रिजल्ट हटाया, एमए में प्रवेश अब 16 तक

आर्ट्स कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष जीतेश खटीक, वर्तमान अध्यक्ष भाग्योदय सोनी और छात्रनेता भूपेन्द्रसिंह देवड़ा के नेतृत्व में विवि कुलपति प्रो. जेपी शर्मा को बीए प्रथम वर्ष के एक दिन पहले जारी हुए परिणाम में गड़बड़ी को लेकर ज्ञापन सौंपा। बताया कि जिन छात्रों के 12वीं 80 फीसदी तक अंक थे, उनके कई विषयों में 40 से 45 तक ही नम्बर आए। छात्रों ने इस तरह के उदाहरण भी उनके समक्ष पेश किए। इसके बाद कुलपति के आदेश पर विवि वेबसाइट से परिणाम को हटा लिया गया। कुलपति ने छात्रों को परिणाम संशोधित कर जल्द जारी करने का आश्वासन दिया। छात्रों की एमए और एमकॉम की प्रवेश की तिथि बढ़ाने की मांग पर भी विवि ने 16 जुलाई तक तिथि बढ़ा दी।

X
Udaipur News - rajasthan news bcom releases first year temporary merit list will be able to record up to 17 objections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना