• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur News rajasthan news honors ceremony will be held on 16th 12th science maths will find promising golden career

सम्मान समारोह 16 को, 12वीं साइंस-मैथ्स के होनहार पाएंगे सुनहरे कॅरियर की राह

Udaipur News - उदयपुर | सेंट्रल बोर्ड अाॅफ सेकंडरी एजुकेशन और राजस्थान बोर्ड अाॅफ सेकंडरी एजुकेशन की 12वीं साइंस स्ट्रीम में 75...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:10 AM IST
Udaipur News - rajasthan news honors ceremony will be held on 16th 12th science maths will find promising golden career
उदयपुर | सेंट्रल बोर्ड अाॅफ सेकंडरी एजुकेशन और राजस्थान बोर्ड अाॅफ सेकंडरी एजुकेशन की 12वीं साइंस स्ट्रीम में 75 प्रतिशत और इससे ज्यादा अंक लाने वाले होनहारों को दैनिक भास्कर और टेक्नो एनजेआर सम्मानित करेगा। समारोह नगर निगम परिसर के दीनदयाल उपाध्याय सभागार में 16 जून काे सुबह नौ बजे शुरू होगा, जिसमें इन प्रतिभाओं को सम्मान के साथ इंजीनियरिंग फील्ड की देश-दुनिया की दो नामी शख्सियतें इस क्षेत्र में सुनहरे कॅरियर की संभावनाएं बताएंगी। समारोह के उद्घाटनकर्ता और मुख्य वक्ता आईटी प्रोफेशनल ललित याज्ञनिक होंगे। वे इंजीनियरिंग के नए आयामों पर चर्चा के साथ इंजीनियरिंग के नए क्षेत्र (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डाटा एनालिटिक्स् वर्चुअल रियलिटी आदि) पर रोशनी डालेंगे। बिट्स पिलानी से एमटेक और कॉरनेल यूनिवर्सिटी और आरएमआई, ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी याज्ञनिक 30 साल से आईबीएम के साथ ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और भारत में फ्यूचर इंजीनियरिंग पर मार्गदर्शन दे रहे हैं। समारोह के दूसरे प्रमुख वक्ता आईआईटी मुंबई से बीटेक और यूएसए की कॉरनेल यूनिवर्सिटी से पीएचडी होल्डर डॉ. पंकज पोरवाल होंगे। डॉ. पोरवाल पिछले 15 साल से इंजीनियरिंग एजुकेशन से जुड़े हुए हैं। वे इंजीनियरिंग एजुकेशन में आईआईटी और देश के टॉप संस्थानों में अपने अनुभव साझा करने के साथ छात्र-छात्राओं को विद्यार्थियों की भीड़ से अलग व्यावहारिक और समझदार इंजीनियरिंग ग्रैजुएट बनने के टिप्स देंगे। डॉ. पोरवाल मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग के नए क्षेत्र मैकाट्रॉनिक्स, रोबोटिक्स, एयरोस्पेस, नैनो टेक्नोलॉजी, मेगा और टॉल स्ट्रक्चर्स के बारे में भी बताएंगे।

प्रतिभागी छात्रों को ये करना है : प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके छात्र-छात्राओं को समारोह में मार्कशीट की फोटोकॉपी और पहचान का कोई भी एक मान्य दस्तावेज साथ लाना होगा। कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। अधिक जानकारी के लिए 9829847240, 8696932741 या 9672872968 पर संपर्क कर सकते हैं।

X
Udaipur News - rajasthan news honors ceremony will be held on 16th 12th science maths will find promising golden career
COMMENT