आखिर कब तक... नुक्कड़ नाटक से उठाई महिला उत्पीड़न के खिलाफ आवाज

Udaipur News - उदयपुर | डाॅ. अनुष्का ग्रुप के छात्रों ने रविवार काे नुक्कड़ नाटक आखिर कब तक का मंचन कर शहर के लाेगाें महिला सुरक्षा...

Dec 09, 2019, 11:20 AM IST
Udaipur News - rajasthan news how long voice raised against female oppression from street plays
उदयपुर | डाॅ. अनुष्का ग्रुप के छात्रों ने रविवार काे नुक्कड़ नाटक आखिर कब तक का मंचन कर शहर के लाेगाें महिला सुरक्षा काे लेकर जागरूक किया। संस्थापक डा. एस.एस. सुराणा ने बताया कि संस्थान के छात्रों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक किया अाैर समाज की कुरीतियों, सोशल मीडिया के दुरुपयोग, महिला उत्पीड़न के खिलाफ संदेश दिया। सूत्रधार नीलेश चौबीसा, रोहित जायसवाल एवं साकेत शर्मा ने नाटक की शुरुआत की। पहले दृश्य में समाज की सबसे बड़ी विडम्बना बलात्कार एवं शोषण को दर्शाया गया कि किस प्रकार असामाजिक तत्व महिलाओं का शोषण करते हैं और विरोध पर क्या हश्र हाेता है। नाटक के माध्यम से बताया गया कि ऐसी घटनाओं का दोहराव और किसी भी परिवार की बेटी, बहन या मां के साथ अन्याय न हो। नाटक का मंचन फतहसागर, गणगौर घाट, सेवाश्रम चौराहा, बोहरा गणेश जी, हिरण मगरी सहित 10 स्थानों पर किया गया।

शहर में आज : महिला उत्पीड़न के खिलाफ निकलेगी रैली

उदयपुर | शुद्धम ग्रुप और हेल्पिंग यूथ आर्गेनाइजेशन दुष्कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग पर 9 दिसंबर को अब लड़ाई मर्यादा की रैली निकालेगा। डॉ. जिनेन्द्र शास्त्री ने बताया कि रैली सुबह 10 बजे सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल, फतेहपुरा से निकलेगी जो विभिन्न मार्गों से होते हुए सुखाड़िया सर्कल पर मानव श्रृंखला के रूप में संपन्न होगी।

X
Udaipur News - rajasthan news how long voice raised against female oppression from street plays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना