पंचायती राज संस्थाअाें में 31 मार्च तक रिक्त हुए पदाें के लिए उपचुनाव अाज

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायती राज संस्थाओं में 31 मार्च 2019 तक रिक्त हुए पदों के लिए उपचुनाव के तहत मतदान 30 जून काे सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। निर्वाचन कराने वाले अधिकारियों को शनिवार को जिला परिषद सभागार में जिला परिषद के एसीईओ मेघराज मीणा अाैर प्रशिक्षण प्रभारी महामाया प्रसाद चैबीसा प्रशिक्षण देंगे। इसके बाद ये दल रवाना हाे जाएंगे। उपचुनाव के तहत खेरवाड़ा सेमारी अाैर सलूम्बर के 1-1 अाैर सराड़ा के 2 पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान के लिए 35 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। सेमारी के कुण्डा सरपंच के लिए 3 मतदान केन्द्र, ऋषभदेव के किकावास, कुराबड़ के साकरोदा वार्ड पंच के लिए 1-1 मतदान केन्द्र बनाया गया है।

ईवीएम से हाेगा मतदान : सभी मतदान केन्द्रों पर ईवीएम के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। रविवार काे मतदान खत्म हाेने के ठीक बाद सरपंच अाैर वार्ड पंच की मतगणना कर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। वहीं पंचायत समिति सदस्यों के मतदान के लिए उपयाेग में लाई गई ईवीएम संबंधित पंचायत समिति मुख्यालय पर स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी जाएगी। इनकी मतगणना 2 जुलाई सुबह 8 बजे से होगी।

5 पंचायत समिति सदस्य, 1 सरपंच व 2 वार्ड पंच के पद के लिए होगा चुनाव
उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर ने बताया कि जिले की पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त हुए 6 पंचायत समिति सदस्य, 4 सरपंच अाैर 12 वार्डपंचों के पदों के लिए उपचुनाव होना था। जिसमें मतदान से पहले 3 सरपंच अाैर 6 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए। वहीं 4 वार्ड पंचों के लिए नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुए। जबकि एक पंचायत समिति सदस्य पद के लिए सारे नाम वापस ले लिए गए। अब 5 पंचायत समिति सदस्यों सहित 1 सरपंच अाैर 2 वार्ड पंच के पद के लिए उपचुनाव होगा।

खबरें और भी हैं...