कटारिया बोले- बस स्टैंड के बाहर प्राइवेट बस वाले इतने ताकतवर कि मैं भी नहीं हटा पाया

Udaipur News - मंत्री जी अापने 14 महीने में कभी राेडवेज बस की यात्रा की क्या सलूंबर विधायक अमृत मीणा ने आदिवासी क्षेत्राें...

Feb 15, 2020, 11:46 AM IST

मंत्री जी अापने 14 महीने में कभी राेडवेज बस की यात्रा की क्या

सलूंबर विधायक अमृत मीणा ने आदिवासी क्षेत्राें की परिवहन सेवा पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से ही सवाल कर दिया कि मंत्री बनने के बाद 14 महीने में अापने कभी राेडवेज बस की यात्रा की। हर मंत्री अगर बस में बैठेगा ताे शर्मिंदा हाेगा। हम उस ग्रामीण अाैर आदिवासी क्षेत्र से अाते हैं। हम राेडवेज में बैठते हैं,अापकी राेडवेज बस स्टैंड पर उतारती ही नहीं है। वह नेशनल हाईवे या स्टेट हाईवे पर उतार देती है, यह बड़ी समस्या है। हमारे उधर बहुत से एेसे इलाके भी हैं जहां के लाेगाें ने राेडवेज बस देखी भी नहीं है। मीणा ने उदयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर सलूंबर से नई राेडवेज बस चलाने की मांग भी की। मीणा ने खुद काे हुई परेशानी का भी जिक्र करते हुए कहा कि विधानसभा परिसर में भी राेडवेज टिकट आरक्षण की व्यवस्था हाे।

शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने राेडवेज के लगातार घाटे में जाने पर चिंता जताई। उन्हाेंने कहा कि राेडवेज बस स्टैंड के बाहर प्राइवेट बसाें वाले इतने ताकतवर की हिलते ही नहीं। उस कारण भी राेडवेज काे यात्री भार कम मिल रहा है। सरकार काे प्राईवेट बसाें काे राेडवेज बस स्टैंड से दूर करने पर भी कुछ करना हाेगा। कटारिया ने राेडवेज काे घाटे से उबारने के सुझाव देने के साथ ही परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से कहा कि यह अापने भी देखा है अाैर मैंने भी कि राेडवेज बस स्टैंड के बाहर प्राइवेट गाड़ियाें का दबदबा है। मैंने भी देखा, प्रय| करके भी थक गए लेकिन वे इतने ताकतवर हैं कि हिलते ही नहीं हैं। कटारिया ने परिवहन मंत्री से कहा कि अगर अाप कहीं पर उदयपुर के बस स्टैंड से रात दस बजे जाएं ताे अापकाे निकलने की जगह नहीं मिलेगी। कम से कम 50 ट्रेवल्स बसें यहां से चलती हैं अाैर उनके अाॅफिस यहीं लगते है। ताकी सारा यात्री भार उनकाे मिल जाए। हमें राेडवेज में हाे रहे भारी लीकेज काे भी पकड़ना हाेगा। विभिन्न श्रेणियों में टिकट में मिलने वाली छूट काे लेकर कटारिया ने कहा कि सरकार छूट देती है ताे समय पर राेडवेज काे उसकी भरपाई भी करे। कटारिया ने आदिवासी क्षेत्राें में कई बसें बंद हाेने से लाेगाें की परेशानी की तरफ भी मंत्री का ध्यान दिलाया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना