शहर में कौंधती रही बिजलियां, देर रात तक बारिश, वल्लभनगर क्षेत्र में ओले

Udaipur News - मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार ही गुरुवार शाम उदयपुर शहर सहित जिले में कई जगह तेज हवा के साथ बारिश हुई। कई जगह...

Mar 27, 2020, 10:05 AM IST
Udaipur News - rajasthan news lightning flashes in the city rain till late night hail in vallabhnagar region

मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार ही गुरुवार शाम उदयपुर शहर सहित जिले में कई जगह तेज हवा के साथ बारिश हुई। कई जगह ओले भी गिरने से गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है। शहर में 2 मिलीमीटर बारिश मापी गई। हालांकि इसके बाद भी देर रात तक बिजलियां कौंधती रहीं और हल्की-मध्यम बारिश रही।

शहर में दिनभर बादल छाए रहे, शाम करीब सवा सात बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। शहर में 20 से 25 किलोमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से हवा चली। इस दौरान कई जगह बिजली भी घुल हो गई। जिले में खरसाण, भटेवर, वाना, घासा सहित कई जगह ओले गिरे। मौसम के जानकार प्रो. नरपत सिंह राठौड़ ने बताया कि अरब सागरीय विक्षोभ के सक्रिय रहने से उदयपुर सहित प्रदेश में अधिकांश भागों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है। इससे गेंहू की फसल को भी बड़ा नुकसान हुआ है। नुकसान की सही स्थिति का शुक्रवार को किसानों के खेतों में जाने पर ही पता चल सकेगा। राठौड़ ने बताया कि अरब सागरीय विक्षोभ का 24 घण्टे में असर खत्म होने की संभावना है।

एक दिन पहले ही जिले में 13 मिलीमीटर बारिश हुई : एक दिन पहले ही शहर सहित जिले में कई जगह हल्की बारिश हुई उसमें उदयपुर शहर, मावली, कानोड़, बड़गांव और गोगुंदा तहसील मुख्यालय पर 1-1 मिमी जबकि भींडर में 3 और झाड़ोल में सबसे ज्यादा 5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की।

उदयपुर. देर शाम को शहर में बिजली कडकने के साथ बारिश हुई। वहंी रात 10 बजे भी बारिश का दौर वापस शुरू हो गया।

X
Udaipur News - rajasthan news lightning flashes in the city rain till late night hail in vallabhnagar region

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना