पारा 10 पर, एक ही दिन में 5 डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान

Udaipur News - दिसंबर की तारीखें जैसे-जैसे अागे बढ़ रही हैं, वैसे-वैसे सर्दी का असर भी तेज हाेता जा रहा है। एक ही दिन में न्यूनतम...

Dec 04, 2019, 12:56 PM IST
दिसंबर की तारीखें जैसे-जैसे अागे बढ़ रही हैं, वैसे-वैसे सर्दी का असर भी तेज हाेता जा रहा है। एक ही दिन में न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री की कमी अाने से मंगलवार काे ठंड का असर बढ़ गया। डबाेक स्थित माैसम विभाग कार्यालय के अनुसार साेमवार काे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री था जाे कि मंगलवार काे घटकर 10 डिग्री हाे गया। इस सीजन में न्यूनतम तापमान पहली बार इतना नीचे पहुंचा है। उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्राें में लगातार हाे रही बर्फबारी अाैर ठंडी हवाएं चलने का क्रम बना रहने से तापमान में गिरावट अाई है। इधर, सर्दी तेज हाेने के साथ ही समाेरबाग अाैर टाउनहाॅल में लगे ऊनी बाजार में ऊनी वस्त्रों की बिक्री भी बढ़ गई है।

राजसमंद-प्रतापगढ़ में भी शीतलहर : राजसमंद में मंगलवार को न्यूनतम पारा 3 डिग्री गिरकर 8.5 डिग्री हो गया। अधिकतम पारा दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 26.3 पहुंच गया। तापमान गिरने के साथ ही सुबह से शीत लहर चलती रही। वहीं प्रतापगढ़ में रात का पारा 1 डिग्री गिरकर 16.5 डिग्री पहुंच गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना