रेलवे के जीएम ने सिटी रेलवे स्टेशन पर काम देखा उदयपुर-कोटा ट्रेन को फिर चलाने की जरूरत बताई

Udaipur News - उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश और डीआरएम नवीन कुमार परसुरामका ने शुक्रवार को बेड़च, चित्तौड़गढ़...

Feb 15, 2020, 11:50 AM IST
Udaipur News - rajasthan news railway gm sees work at city railway station udaipur kota train needs to be run again

उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश और डीआरएम नवीन कुमार परसुरामका ने शुक्रवार को बेड़च, चित्तौड़गढ़ स्टेशन से उदयपुर खंड तक के रेलवे ट्रैक का वार्षिक निरीक्षण किया। चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों से मुलाकात की। सांसद ने कहा कि सोनियाना, गंगरार, डेट, घोसुण्डा, नेतावल, पाण्डोली, कपासन, भूपाल-सागर, फतह नगर, मावली, भीमल, खेमली, देबारी आदि स्टेशनों सहित पूरे रेल मार्ग पर चल रहे विकास कार्यों की उचित निगरानी की जाए। बोयणा, मावली में ट्रेनो के ठहराव के लिए रेलवे स्टेशन की जरूरत बताई। क्योंकि प्रतिदिन लगभग 4000 लोग उदयपुर, फतहनगर, कपासन व चित्तौड़गढ़ के बीच अपडाउन करते हैं। जोशी ने बताया कि मावली जंक्शन पर कोच गाइडेंस सिस्टम/कोच डिस्पले सिस्टम को स्थापित करवाया जाए। मावली से नाथद्वारा जाने वाले यात्रियों, वाहनों को मावली जं. स्टेशन से घने बाजार के साथ 5-6 किमी की दूरी तक उदयपुर-चित्तौडगढ हाइवे से घूमकर आना पड़ता है। मावली जं. आने-जाने में 2 घंटे का समय बर्बाद होता है। पुलिया संख्या 51 से प्लेटफार्म नं 1 तक पक्का रास्ता बन जाए तो वाहनों को घूमकर नहीं जाना पड़ेगा।

कानोड़ रेलवे स्टेशन का नाम अपग्रेड होने वाले स्टेशनों की सूची में शामिल करें, अंडरब्रिज की स्वीकृति भी दें : कानोड़ रेलवे स्टेशन का नाम अपग्रेड होने वाले रेलवे स्टेशन की सूची में नही हैं। जबकि कानोड़ रेलवे स्टेशन से लगभग एक लाख आबादी जुड़ी है। पूर्व में भी कानोड़ रेलवे स्टेशन पर क्रासिंग, माल गाड़ी गोदम व मालगाड़ी लोडिंग की सुविधा थी। इसे भी अपग्रेड कर बड़ा रेलवे स्टेशन बनाया जाए। मावली-बड़ीसादडी रेलवे लाइन के फाटक संख्या 16 व 17 के बीच में अंडरब्रिज की स्वीकृति दी जाए। कपासन रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज का काम रुका हुआ है, जिसे शीघ्रता से पूरा कराया कराएं। कपासन रेलवे स्टेशन पर बन रहे फुट ओवर ब्रिज की लम्बाई बढ़ाई जाए।

स्पीड ट्रायल के बाद हालात देखे, सोलर पंप का उद्घाटन, मावली जंक्शन पर ओएचई डिपो का निरीक्षण किया

स्पीड ट्रायल के बाद कपासन स्टेशन का निरीक्षण किया और नए सिग्नलिंग के काम देखे। नवनिर्मित स्टाफ क्वार्टर का उद्घाटन किया। भूपालसागर और फतेहनगर के बीच गैंग नंबर-8 का निरीक्षण किया। कर्व संख्या 33 और माइनर ब्रिज संख्या 56 का भी निरीक्षण किया। फतेहनगर-मावली जंक्शन के बीच मेजर ब्रिज संख्या 70 का निरीक्षण किया। मावली जंक्शन पर स्टेशन, सिग्नल मेंटेनेंस टीम व ओएचई डिपो का निरीक्षण किया। डिपो मैनेजमेंट सिस्टम के हाल भी देखे। ऑनलाइन सिग्नल मेंटेनेंस रिकॉर्ड बुक सिस्टम की शुरूआत की। भीमल और खेमली स्टेशनों के बीच समपार फाटक संख्या 59 का निरीक्षण किया और सोलर पंप का उद्घाटन किया। खेमली और देवारी स्टेशनों के बीच आरयूबी संख्या 113 आर का निरीक्षण किया।

सांसद जोशी ने कहा, उदयपुर-हरिद्वार ट्रेन को सातों दिन चलाई जाए

सांसद जोशी ने जीएम से कहा कि उदयपुर-कोटा, कोटा-उदयपुर के लिए गाड़ी संख्या 09679-09680 शुरू गई थी। जो 31 दिसम्बर 2019 से नहीं चलाई जा रही है। इससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। जयपुर से पुणे वाया चित्तौड़गढ़ ट्रेन शुरू की जाए। उदयपुर-हरिद्वार 19609/19610 ट्रेन को सप्ताह में सात दिन, अमृतसर-अजमेर 19612 का उदयपुर तक विस्तार, अमृतसर से अजमेर तक चलने वाली ट्रेन का उदयपुर तक विस्तार, उदयपुर सिटी-बान्द्रा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 12995-12996 एवं उदयपुर खजुराहो 19665-19666, 22901-22902 का कपासन स्टेशन पर ठहराव किया जाए। उदयपुर-जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 12991-12992 का चन्देरिया स्टेशन पर ठहराव करें। मावली-बड़ीसादड़ी रेलवे लाइन पर डाबियों का खेड़ा-जंवतरा मार्ग के निकट आवाजाही के लिए अण्डर पास का निर्माण कराएं।

उदयपुर. रेलवे जीएम आनंद प्रकाश से चर्चा करते सांसद सीपी जोशी।

X
Udaipur News - rajasthan news railway gm sees work at city railway station udaipur kota train needs to be run again
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना