हत्या में शामिल अपचारी की जमानत पर रिहाई

Udaipur News - 20 मार्च धुलंडी के दिन सूरजपोल थाना क्षेत्र के इन्द्रा नगर कच्ची बस्ती में चाकू से ताबड़तोड़ हत्या के मामले में...

May 18, 2019, 10:41 AM IST
20 मार्च धुलंडी के दिन सूरजपोल थाना क्षेत्र के इन्द्रा नगर कच्ची बस्ती में चाकू से ताबड़तोड़ हत्या के मामले में शामिल अपचारी की हाई कोर्ट ने जमानत अर्जी स्वीकार की और रिहा करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले 1 अप्रैल को किशोर न्याय बोर्ड और 5 अप्रैल को पोक्सो कोर्ट से अपचारी की जमानत खारिज कर दी गई थी। इसके आद अपचारी के अधिवक्ता ने हाई कोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश किया जहां से जमानत का लाभ मिला है।

अधिवक्ता जितेन्द्र सिंह ने बताया कि न्याय बोर्ड में पोक्सो धारा 12 के तहत प्रार्थना पत्र पेश किया था जिसे खारिज किया। हाईकोर्ट ने धारा 12 का हवाला देते हुए कहा कि संप्रेषण गृह से रिहा होने के बाद अपचारी के साथ या अपचारी किसी अन्य के साथ कोई घटना कारित हो, ऐसा प्रमाण फाइल में नहीं आया है। इसी कारण जमानत अर्जी स्वीकार की है। जबकि इस मामले में आरोपी पूर्व पार्षद काजल पति सत्यनारायण आदिवाल, बेटे प्रिंस और शेखर और साथी अविनाश पुत्र प्रकाश को गिरफ्तार किया था।

यह था मामला

31 अक्टूबर को 15 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म मामले में शेखर तीन दिन तक रिमांड पर रहा था, उसके बाद जेल भेज दिया गया था। जमानत पर बाहर आने के बाद इसी मुकदमे की रंजिश को रखते हुए धुलंडी के दिन पीड़िता के घर पहुंच विवाद किया। विवाद बढ़ने पर चाकू से वार किए जिसमें पवन पुत्र रतनलाल परदेशी की मौत हो गई थी। परिवार के अन्य चार सदस्य घायल हो गए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना