पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur News Rajasthan News Relief On Holi All Cases Of Corona In Udaipur Discharged From The Negative Mb Relaxed The Jambajas On Duty

होली पर राहत : उदयपुर में कोरोना के सभी केस निगेटिव एमबी से किया डिस्चार्ज, ड्यूटी पर डटे जांबाजों को सुकून

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

26-27 फरवरी को उदयपुर आए इटली के 17 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद मचे हड़कंप से अब होली के पर्व पर राहत मिली है। इटली के इस दल के संपर्क में आए कोरोना वायरस संदिग्ध सभी नौ मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव निकली है। अब एमबी अस्पताल में कोई संदिग्ध भर्ती नहीं है। कोरोना वायरस वार्ड में पिछले सात दिन से तैनात आरएनटी मेडिकल कॉलेज का जांबाज स्टाफ भी सुकून महसूस कर रहा है। जो अपनी जान हथेली पर रखकर इस वायरस से लड़ने मोर्चे पर डटा रहा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम दिनभर विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग में जुटी रहीं। एमबी अस्पताल की सुपर स्पेशियलिटी विंग, एमबी के कोरोना वायरस वार्ड की ओपीडी और जगदीश चौक स्वास्थ्य केंद्र पर 255 विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग की गई। जिनमें से सभी स्वस्थ पाए गए। उमरा कर शहर लौटे 33 यात्रियों की भी स्क्रीनिंग की गई। सभी यात्री भी स्वस्थ पाए गए। कलेक्टर आनंदी के आदेश के बाद शहर के अमूमन मेडिकल स्टोर्स ने मास्क-हेंड सेनेटाइजर्स की उपलब्धा मय दर के दशायी। अगली खेप कब आएगी यह भी दर्शाया।

सभी विभागों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर अग्रिम आदेश तक रोक रहेगी : एसीएस सिंह

कोरोना वायरस के खौफ के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने आदेश जारी किए हैं कि फिलहाल सभी कार्यालयों में कार्मिकों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस दर्ज करना इस संक्रामक वायरस के फैलने का यह जरिए हो सकता है। सभी विभागों में अग्रिम आदेश तक कोई भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस का उपयोग नहीं करेगा।

घर-घर सर्वे रिपोर्ट

टीम : 40

हाउस विजिट : 1757

स्क्रीनिंग : 15400

सर्दी-जुकाम पीड़ित : 255

यह थी आरएनटी के जांबाजों की टीम

एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन ने बताया कि कोरोना वायरस वार्ड में नोडल अधिकारी डॉ. बलदेव मीणा, रेजीडेंट डॉ. पूनम, डॉ. यदुवीर मीणा, डॉ. श्रेया, डॉ. दर्शन, डॉ. राहुल, डॉ. हीरनाथ, नर्सिंग स्टाफ में दिनेश माली, दिलीप यादव, आनंद चौबीसा, प्रशांत महात्मा, आनंद शर्मा, दिनेश शर्मा, लता यादव, मोती सिंह आदि शामिल थे।

उदयपुर. उमरा से उदयपुर लौटे यात्रियों की स्क्रीनिंग करता चिकित्सा दल

255 विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग की, सभी स्वस्थ, मेडिकल स्टोर्स पर मास्क-सेनेटाइजर्स की उपलब्धता दर सहित दर्शाई

बचाव के पूरे बंदोबस्त

खबरें और भी हैं...