रेजिडेंट हड़ताल पर, मरीज घंटों लगे रहे कतार में

Udaipur News - मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत आरएनटी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर भी मंगलवार को बेमियादी हड़ताल...

Dec 04, 2019, 12:56 PM IST
Udaipur News - rajasthan news resident on strike patients queued for hours
मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत आरएनटी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर भी मंगलवार को बेमियादी हड़ताल पर चले गए। इससे एमबी, जनाना और सेटेलाइट अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी हो गई। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि घोषणा काे देखते हुए फैकल्टी और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों को लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था की गई, लेकिन इसके बावजूद एमबी चिकित्सालय के आउटडोर में दूर-दराज से आए मरीजों को इलाज के लिए देर तक इंतजार करना पड़ा। रेजिडेंट डॉक्टरों ने बाल चिकित्सालय के सामने नारेबाजी भी की। उदयपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश कुमावत ने बताया कि सरकार के साथ जयपुर में हुई बैठक बेनतीजा रही। ऐसे में कार्य बहिष्कार बुधवार को भी जारी रहेगा।

एमबी अस्पताल के आउटडोर में रेजिडेंट डॉक्टरों की कमी के चलते सुबह 10 बजे से ही मरीजों की कतारें शुरू हो गईं। इन्हें घंटों परेशानी झेलने के बाद उपचार मिल पाया। इधर, एसोसिएशन पदाधिकारियों का कहना है कि मांगों को लेकर गत 16 नवंबर को रेजिडेंट एसोसिएशन की वार्ता चिकित्सा मंत्री के साथ हुई थी। आश्वासन देने के 15 दिन का बाद भी मांगें पूरी नहीं की गई हैं। पिछली बार दो-दो घंटे का सांकेतिक कार्य बहिष्कार किया था, लेकिन इस बार सख्त फैसला लिया है। सरकार रेजिडेंट डॉक्टरों की अनदेखी कर रही है, जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।

इन मांगों पर अड़े हैंै रेजिडेंट

एसोसिएशन महासचिव जगदीश चौधरी के अनुसार पीजी और सुपर स्पेशिएलिटी कोर्स में फीस बढ़ाकर एक लाख रुपए से ज्यादा कर दी गई। एसोसिएशन कई दिनों से इसका विरोध कर रही है। इसके अलावा मरीजों और डॉक्टरों के आपसी झगड़ों से बचने के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम, रेजिडेंट डॉक्टरों को आवासीय भत्ता देने और पीजी के बाद होने वाली एसआरपी के लिए एक साल की एनओसी सभी मेडिकल कॉलेज के लिए मान्य करने की भी मांग है।

कतारों में लगे मरीज, आउटडोर में डॉक्टर का इंतजार।

X
Udaipur News - rajasthan news resident on strike patients queued for hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना