• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur News rajasthan news the spirit of service defeat the buildings of the society and food halls started in religious places food for the needy who are making in temples

सेवा का जज्बा : घराें, समाज के भवनाें और धर्म स्थलाें में शुरू की भोजनशाला, मंदिरों में बना रहे जरूरतमंदों के लिए खाना

Udaipur News - एमबी अस्पताल उदयपुर | लॉकडाउन के दौरान शहरभर में चारों तरफ सेवा का जज्बा दिख रहा हैं। संस्थाएं घर और मंदिरों...

Mar 31, 2020, 09:42 AM IST

एमबी अस्पताल

उदयपुर | लॉकडाउन के दौरान शहरभर में चारों तरफ सेवा का जज्बा दिख रहा हैं। संस्थाएं घर और मंदिरों में ही भोजनशाला बनाकर जरूरतमंद के लिए भोजन बना रही है। जिन्हें बस्तियों और राहगीरों में बांटा जा रहा है।

शहर में चार सेंटर बनाकर करेंगे भोजन वितरण : विप्र फाउंडेशन और वीसीसीआई मेवाड़ के साझे में एक अप्रैल से 4 केंद्रों पर निशुल्क भोजन पैकेट बांटे जाएंगे। वल्लभाचार्य पार्क सेक्टर-11, विप्र लेकसिटी कॉलेज गढ़मगरी शोभागपुरा, विशाल फिलिंग स्टेशन प्रतापनगर, श्री सांडेश्वर महादेव मंदिर अशोकनगर में सुबह 11 से दोपहर 12:30 और शाम 5 से 6:30 बजे तक भोजन वितरण किया जाएगा। इधर, विप्र फाउंडेशन महिला मंच की हर पदाधिकारी रामनवमी से हनुमान जयंती तक 100 मास्क बनाकर बाटेंगी।

राहत केंद्र बनाया : पूर्बिया कलाल समाज हाथीपोल स्थित नोहरे में भोजन राहत केंद्र खोला गया। इसमें भोजन बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा हैं। अध्यक्ष दिनेश पूर्बिया ने बताया कि भीलुराणा कच्ची बस्ती, चित्रकूट नगर स्थित रामनगर कच्ची बस्ती, भुवाणा बाइपास, बड़गांव, लोयरा में भोजन वितरण किया जा रहा है। होटल आरामबाग प्रबंधन ने चांदनी गांव में लोगों को सुबह और शाम को भोजन करवाया। भारत विकास परिषद भामाशाह ने एमबी हॉस्पिटल और प्रतापनगर चौराहा पर भोजन के पैकेट बांटे। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने भोजन के पैकेट बांटे। संत कंवरराम िसंधी मोहल्ला पंचायत अाैर शौर्य ग्रुप ने लाेगाें काे चाय-बिस्किट, सेगारी, भाेजन के पैकेट बांटे। साथ ही गाय, कुत्ते अाैर बंदरों के भाेजन की व्यवस्था की। बोरवेल एसोसिएशन ने बलीचा अाैर प्रतापनगर हाईवे पर भाेजन के पैकेट बांटे।

लोगों को मास्क बांटे : नारायण सेवा संस्थान ने आसपास के क्षेत्रों में खाना और मास्क बांटे। अखिल भारतीय जैन युवा फैडरेशन और अरिहंत युवा मंच ने गायों को चारा, श्वान को रोटियां और लोगाें को भोजन के पैकेट बांटे। हेमंत पंचोली, राजराजेश्वर जैन, मनोहर भौरावत मौजूद थे।

अग्र समाज कोरोना रसोड़ा में प्रतिदिन बन रहा 250 लोगों के लिए खाना : अग्रवाल वैष्णव समाज और अग्रवाल दिगंबर जैन पंचायत के अग्रसमाज कोरोना रसोड़ा, अग्रसेन नगर में राेजाना 250 खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। इनका वितरण हिरणमगरी एसएचओ के माध्यम से आरएमवी, बोहरा गणेश जी, सुन्दरवास, मंगल मूर्ति अर्पाटमेंट, सिद्धि विनायक हॉस्पिटल, कनक हास्पिटल, टेकरी चौराहा, सबसिडी सेंटर यूपी वाले, गोवर्धन विलास हाईवे, कृषि मंडी क्षेत्र में हो रहा है। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने भी ज़रुरतमंद लोगों को भोजन करवाया। बंशी चा कुटुंब संस्थान ने जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटे। पैकेट का प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने जायजा लिया। श्याम भक्त मंडल संरक्षक ने 1333 खाने के पैकेट तैयार कर सिविल डिफेन्स के दिलीप शर्मा के सहयोग से बांटे।

नाई थाना क्षेत्र में एसएसपी ने बांटे 15 दिन की खाद्य सामग्री के पैकेट : पनाई थाना क्षेत्र में एसएसपी कैलाशचन्द्र बिश्नाेई ने जरूरतमंदों काे 15 दिन की खाद्य सामग्री बांटी। थानाधिकारी मुकेश साेनी ने बताया कि चयनित 1200 लाेगाें काे यह खाद्य सामग्री बांटी है।

सरकार अपना काम कर रही, पर सक्षम लोग भी दायित्व समझकर मदद के लिए आगे अाएं : कटारिया

उदयपुर | शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने लॉक डाउन में जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे कार्यकर्ताओं से सोमवार को मुलाकात कर व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने अपील की है कि सरकार तो अपने स्तर पर काम कर रही है, लेकिन हर सक्षम व्यक्ति का दायित्व है कि संकट के समय मदद के लिए आगे अाए। कटारिया ने शोभागपुरा 100 फीट रोड पर नेकी की दुकान बंशी चा कुटुंब पर भोजन पैकेट तैयार कर रहे कार्यकर्ताओं से जानकारी ली। कहा कि भोजन पैकेट या खाद्य सामग्री जरूरतमंद व्यक्ति तक ही पहुंचे इसका ध्यान रखा जाए।

तंग गलियों के लिए निगम ने खरीदी 5 हैंड स्प्रे मशीन : नगर निगम ने सोमवार से शहर के अंदरूनी जगहाें और तंग गलियों में भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव शुरू कर दिया है। अब तक फायर ब्रिगेड और अन्य बड़े संसाधनों से शहर भर में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा था, लेकिन इन बड़े संसाधनों का अंदरूनी शहर और तंग गलियों में जाना संभव नहीं हो रहा था। निगम ने ऐसे क्षेत्रों के लिए 5 हैंड स्प्रे मशीन खरीदकर उपयोग शुरू किया है।

धार में रसद विभाग

प्रतापगनगर में यूआईटी टीम

श्याम भक्त मंडल

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना