आज न घाट पर गणगौर पूजा और न समूह में हो सकेगी जुमे की नमाज

Udaipur News - लॉक डाउन के कारण शुक्रवार को गणगौर पर्व पर गणगौर घाट पर होने वाले पूजन पर भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है।...

Mar 27, 2020, 10:05 AM IST

लॉक डाउन के कारण शुक्रवार को गणगौर पर्व पर गणगौर घाट पर होने वाले पूजन पर भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। लोगों को भी सूचित किया जा रहा है कि महिलाएं अपने रीति-रिवाज के साथ पूजन घरों में ही करें।

कलेक्टर-एसपी ने गुरुवार शाम मीडिया को यह जानकारी दी। एसएसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने बताया कि शुक्रवार को होने वाली नमाज को लेकर भी सदर से बात की है। उन्होंने आश्वत किया है कि धारा 144 के आदेशों की अनुपालना होगी। बिश्नोई ने बताया कि मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध नहीं है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए संचालित हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की पालना पूरी सख्ती से करवाई जा रही है। इसमें 6 एफआईआर दर्ज करने और 11 की गिरफ्तारी के साथ करीब एक हजार वाहन सीज किए हैं।

निगम के सफाईकर्मियों को एक-एक हजार रुपए मिलेंगे

सफाई कर्मचारियों, जमादारों और स्वास्थ्य निरीक्षकों को मास्क, सेनेटाइजर, साबुन, दस्ताने खरीदने के लिए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने हर कर्मचारी को एक-एक हजार रुपए नकद भुगतान के आदेश जारी किए हैं। इस आदेश का उदयपुर नगर निगम के करीब 1850 कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

निगरानी दल कर रहे मॉनिटरिंग

कलेक्टर आनंदी ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए गांवों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग शुरू हो चुकी है। हर पंचायत में सामुदायिक निगरानी दल बनाए है। किसी को परेशानी हो तो कंट्रोल रूम के नंबर 0294-2414620 और 0294-2412049 पर बता सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना