फ्लैट का भुगतान करने पर भी यूआईटी ने नहीं दिया कब्जा, कोर्ट में हुआ निस्तारण

Udaipur News - उदयपुर | यूआईटी की मेगा आवासीय योजना में लॉटरी से फ्लेट मिलने पर 3.25 लाख रुपए देने के बाद भी कब्जा नहीं देने पर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:10 AM IST
Udaipur News - rajasthan news uit did not give up even after paying flat settlement happened in court
उदयपुर | यूआईटी की मेगा आवासीय योजना में लॉटरी से फ्लेट मिलने पर 3.25 लाख रुपए देने के बाद भी कब्जा नहीं देने पर प्रार्थी ने स्थाई लोक अदालत में परिवाद पेश किया। कोर्ट में मामला आने के बाद जागी यूआईटी ने प्रार्थी को कब्जा और फ्लेट की चाबी दी। प्रार्थी गोगुंदा निवासी ललित कुमार पुत्र डालचंद जैन ने यूआईटी जरिए सचिव के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया। परिवाद में बताया कि वर्ष 2015 में बेड़वास के धोली मगरी में मेगा आवास परियोजना में मैसर्स प्राइम केके गुप्ता जेवी द्वारा लॉटरी संपन्न की गई।

इसमें ललित के 325 वर्गफीट का फ्लेट आवंटित हुआ था। यूआईटी के मांग अनुसार ललित ने 3.25 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। उक्त राशि की अंतिम किश्त 16 जून 2017 को जमा करा दी गई। राशि जमा कराने के एक साल बाद भी फ्लेट का कब्जा नहीं दिया। इस कारण प्रार्थी को 8 हजार रुपए प्रतिमाह किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। इसके लिए यूआईटी कार्यालय में उपस्थित होकर कब्जा देने की कहा लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मामले पर कोर्ट ने कहा कि विवाद का निस्तारण आपसी सुलह से हो गया है। फ्लेट का कब्जा और चाबी यूआईटी ने प्रार्थी को सौंप दी है। साथ ही सब्सिडी की राशि भी खाते में जमा हो गई है।

X
Udaipur News - rajasthan news uit did not give up even after paying flat settlement happened in court
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना