हादसा / गलत बूथ में घुस रहे ट्रक को दूसरे बूथ से निकलवाने के लिए गया गार्ड तो टायर के नीचे कुचला, मौत



Toll gaurd died in accident near kunwariya
X
Toll gaurd died in accident near kunwariya

  • हादसे के तुरंत बाद ट्रक चालक ट्रक छोडकर मौके से फरार हो गया

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 03:36 PM IST

गौतम शर्मा. कुंवारिया. यहां के थाना क्षेत्र रुपाखेडा टोल नाके पर अलसुबह एक हादसे में एक गार्ड की मौत हो गई। जिसमें एक अनियंत्रित ट्रक ने टोल पास करने के दौरान रास्ते मे खडे टोल गार्ड को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। हादसे के तुरंत बाद ट्रक चालक ट्रक छोडकर मौके से फरार हो गया। सूचना के बाद मौके पर पंहुची कुंवारिया पुलिस ने गार्ड के शव को जिला आर के चिकित्सालय पंहुचाया। अस्पताल मे मौजूद चिकित्सकों की टीम ने परीक्षण के बाद गार्ड को मृत घोषित कर दिया।

 

कुंवारिया थाना अधिकारी भगवान लाल मेघवाल ने बताया कि मृतक राजमल नट था। जो पिछले कुछ समय से टोल पर गार्ड की नौकरी कर रहा था। वहीं घटना के बाद टोल कर्मियों और ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक टोल पर रुकने के दौरान अपना संतुलन खो बैठा। इस दौरान रेस पर पैर लगने से गाड़ी आगे बढ गयी। जिससे गार्ड चपेट मे आ गया। पुलिस ने ट्रक को जब्तकर आरोपी चालक की तलाश शुरु कर दी है। जबकि घटना के बाद टोलकर्मी आक्रोशित हो गये। वे बूथ से निकलकर सड़क पर आ गए और मृतक के परिजनों के लिये 25 लाख के मुआवजे की मांग करने लगे।

 

तीन घंटे तक टोल नाके पर चली वार्ता विफल रही

 

घटना की सूचना के बाद जुन्दा से सरपंच दिनेश टांक सहित गांव के चार दर्जन से अधिक ग्रामीण टोल नाके पर पहुचे। जहां टोल के अधिकारी अरविंद सिंह के समक्ष 25 लाख रुपये के मूआवजे की मांग पर अड़ गए। मौके पर पूर्व जिला प्रमुख नारायण सिंह भाटी व भाजपा के मानसिंह बारहट सहित कई पदाधिकारियों ने तीन घंटे तक बेठक कर वार्ता हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

 

घर का चिराग बुझा

 

म्रतक के पिता तुलसीराम ने बताया कि मेरे घर का चिराग बुझ गया। मेरे दो पुत्र थे लेकिन बड़े पुत्र पूरनमल की 2008 में इलेक्ट्रॉनिक में काम करते समय करंट से मौत हो गई थी। दूसरे बेटे राजमल का सहारा था लेकिन उसकी भी बुधवार को ट्रक ने टक्कर में जान ले ली। 

COMMENT