--Advertisement--

तस्करी / टोल नाके पर कंटेनर को रूकवा कर मुक्त कराया गोवंश, दो गिरफ्तार



Two arrest in cow trafficking near chittorgarh
X
Two arrest in cow trafficking near chittorgarh

  • कंटेनर को गांधीनगर गोपाल गोशाला ले जाया गया

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 06:00 PM IST

चित्तौडगढ़. कई संगठनों के सहयोग से सदर थाना पुलिस ने निंबाहेड़ा मार्ग पर मंगलवार अल सुबह अवैध रुप से एक कंटेनर में ले जा रहे 45 गोवंश को मुक्त करवाया। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया।

 

45 गोवंश मिले

 

गोवंश को गांधीनगर स्थित गोपाल गोशाला में छोड़ा गया। सदर थाना के एएसआई मुरलीदास ने बताया कि गोरक्षक दल के युवाओं से सूचना मिली कि निम्बाहेड़ा फोरलेन पर ओछड़ी टोल नाके पर राेक कर रखे एक कंटेनर में गोवंश है। इस पर पुलिस जाब्ते ने मौके पर पहुंच कंटेनर को चेक किया तो उसमें गोवंश भरा हुआ था। कंटेनर को गांधीनगर गोपाल गोशाला ले जाया गया। कंटेनर में मिले 45 गोवंश को गोशाला में रखा गया। सदर थाना पुलिस ने कंटेनर को जब्त करते टोंक जिले के थाना मालपुरा सदरपुरा निवासी गोपाल पुत्र हीरा गुर्जर व टोंक जिले के डिगीनुकड़ थाना क्षेत्र के चंदमेन निवासी राकेश पुत्र कालूराम मीणा को गिरफ्तार किया। 

 

गोवंश को एमपी के रतलाम के आगे ले जा रहे थे तस्कर

 

चालक गोपाल ने पुलिस को बताया कि गोवंश नागौर के परबतसर से लाकर एमपी में रतलाम से आगे ले जा रहे थे। इधर मेवाड़ नव निर्माण सेना के गोरक्षक जिलाध्यक्ष दीपक पालीवाल ने बताया कि सोमवार तडके तीन बजे एक सूचना पर मेवाड़ नवनिर्माण सेना के धर्मेश भारती व कार्यकर्ता ओछड़ी टोल पर पहुंचे। और कंटेनर को रुकवाकर पुलिस को सूचना दी। गोशाला में घायल गोवंश का इलाज करवाने के लिए पशु चिकित्सक की टीम को भी बुलाया गया। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..