• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Udaipur कौन बनेगा सुविवि का छात्रसंघ अध्यक्ष, आज होगा तय, सुबह 11 बजे से होगी मतगणना
विज्ञापन

कौन बनेगा सुविवि का छात्रसंघ अध्यक्ष, आज होगा तय, सुबह 11 बजे से होगी मतगणना

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 07:21 AM IST

Udaipur News - सुखाड़िया विवि सहित प्रदेशभर में हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 11 बजे से होगी। विजयी उम्मीदवारों का शपथ...

Udaipur - कौन बनेगा सुविवि का छात्रसंघ अध्यक्ष, आज होगा तय, सुबह 11 बजे से होगी मतगणना
  • comment
सुखाड़िया विवि सहित प्रदेशभर में हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 11 बजे से होगी। विजयी उम्मीदवारों का शपथ ग्रहण भी मंगलवार को ही होगा। उदयपुर में सुखाड़िया विवि, एमपीयूएटी के साथ सुविवि-एमपीयूएटी के संघटक कॉलेजों और एमजी कॉलेज के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे। हालांकि लॉ कॉलेज का परिणाम मंगलवार को जारी नहीं होगा। सुविवि के रजिस्ट्रार हिम्मत सिंह भाटी ने बताया कि लॉ कॉलेज के मामले में बुधवार को सुनवाई होनी है। ऐसे में मंगलवार को लॉ कॉलेज को छोड़ विवि से जुड़े अन्य परिणाम जारी होंगे। जबकि लॉ के मामले में बुधवार को फैसला आते ही अगले दिन परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इसको लेकरी विवि के वकील राजेश पूनिया ने भी बताया कि लॉ काॅलेज में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अहीर के नामांकन को लेकर याचिका लगी थी, कोर्ट इसपर बुधवार को सुनवाई करेगा। मंगलवार को लाॅ काॅलेज को छोड़ अन्य सभी परिणाम जारी हो जाएंगे। सुविवि के केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष के त्रिकोणीय मुकाबले पर लोगों की खास नजर होगी। मुख्य मुकाबला एबीवीपी के हिमांशु बागड़ी और निर्दलीय प्रत्याशी सुखदेव डांगी के बीच होगा। जबकि एनएसयूआई के महेश रोत किंग मेकर का काम करेंगे। अबतक के आंकलन के अनुसार डांगी निर्दलीय प्रत्याशी होने के बावजूद दोनों प्रत्याशियों पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। सुविवि के केंद्रीय छात्रसंघ प्रत्याशियों की मतगणना एफएमएस कॉलेज में होगी। अन्य संघटक कॉलेजों की मतगणना कॉलेजों में ही होगी। एमजी काॅलेज की मतगणना एमजी कॉलेज में ही की जाएगी। कॉलेज की मतपेटियां फिलहाल आरसीए में हैं।

निर्दलीय डांगी पड़ सकते हैं एबीवीपी-एनएसयूआई प्रत्याशी पर भारी

लॉ कॉलेज : आज जारी नहीं होगा परिणाम, बुधवार को होगी कोर्ट में सुनवाई

मंगलवार को सुविवि के संघटक लॉ कॉलेज का परिणाम जारी नहीं होगा। लॉ काॅलेज डीन प्रो. आनंद पालीवाल ने बताया कि प्रत्याशी ईश्वर अहीर के नामांकन पर अन्य प्रत्याशी ने अयोग्य होने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट जाेधपुर में याचिका दायर की थी। जिसमें अहीर पर क्रिमिनल रिकॉर्ड होने की बात कहकर गलत तरीके से कॉलेज द्वारा नामांकन कराने का आरोप लगाया गया था। हाईकोर्ट ने 30 अगस्त को परिणाम पर रोक लगा दी थी। सोमवार को कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन नहीं हो पाई। ऐसे में अब बुधवार को सुनवाई होगी अौर उसके बाद तय होगा कि लॉ का परिणाम कब जारी होगा। बता दें कि लॉ कॉलेज में उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव तीनों पदों पर पहले ही प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

X
Udaipur - कौन बनेगा सुविवि का छात्रसंघ अध्यक्ष, आज होगा तय, सुबह 11 बजे से होगी मतगणना
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन