--Advertisement--

कोट बांध में 4 फीट पानी और आया

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2014, 05:30 AM IST

Udaipurwati News - कस्बे समेत इलाके में शनिवार को जोरदार बरसात हुई। कोट बांध में 4 फीट और पानी आया। शनिवार शाम बांध का जलस्तर 20 फीट था।...

कोट बांध में 4 फीट पानी और आया
कस्बे समेत इलाके में शनिवार को जोरदार बरसात हुई। कोट बांध में 4 फीट और पानी आया। शनिवार शाम बांध का जलस्तर 20 फीट था।

शनिवार तड़के ही बरसात का दौर शुरू हुआ जो शाम तक जारी था। घाटनाला, खेतुड़्यानाला, पुंदोली नाला आदि में 2-3 फीट पानी बहा। झुंझुनूं स्टेट हाईवे पानी से लबालब था। घरों में पानी जाने लगा तब लोगों ने डिवाइडर तोड़ा। सीकर स्टेट हाईवे पर घूमचक्कर से आगे नांगल नदी की पुलिया की सेफ्टीवाल दरक गई। दीवार के जगह छोड़ने से मिट्टी धंस गई सड़क टूटकर दरार गई। मौके पर पहुंचे सीआई अरविंद चारण ने आरएसआरडीसी के एक्सईएन को सूचना दी। जयपुर स्टेट हाईवे पर शाकंभरी मार्ग से उपखंड कार्यालय तक नाला नहीं बनने से लोगों के घरों में पानी घुस गया। गृहिणी मधु शर्मा पार्षद इंद्रा सैनी ने प्रशासन से पानी निकासी व्यवस्था करवाने की मांग की। पिरथावाली ढाणी, परसावाली ढाणी, चौहानजी वाली ढाणी, वीणा हाला, सावन हाला सहित कई जगह पानी भर गया। लगातार बारिश होने से घरों में छतें टपकने लगीं। उधर, शाकंभरी के रामजी महाराज ने बताया कि सकराय में सुबह 6 से 10 बजे तक लगातार बरसात होने से तीन फीट तक नाला बहा। इस पानी से कोट बांध में जलस्तर बढ़ गया।

बाघोली. उदयपुरवाटीउपखंड के बाघोली, मणकसास, सराय, पापड़ा जोधपुरा, जहाज, पचलंगी, हरिपुरा, खोह आदि गांवों के एनिकटों, बांधों, तालाबों जोहड़ों में पानी आया। दोपहर 12.30 बजे से शुरू हुई बारिश 3.30 बजे तक लगातार थी। मोजड़ी बांध से काटली नदी के नाले में तीन फीट, जोधपुरा नाले में 5 फीट, मणकसास के शाखा वाले नाले में 6 फीट, खोह नाले में 4 फीट पानी सराय सुखली नदी में 3 फीट, जहाज नाले में 4 फीट पानी बहा। फसलें पेड़ तक उखड़ गए। बाघोली में बस स्टैंउ के पास बड़ का पेड़ बिजली का खंभा गिर गया। मेघराज ने बताया की ऐसी वर्षा 15 साल में नहीं देखी। बाघोली के आसपास मार्गों पर आवागमन अवरूद्ध रहा।

गुढ़ागौड़जी. कस्बेसमेत क्षेत्र में शनिवार को रुक-रूककर बारिश हुई। कस्बे की सड़कें नदियां बन गई। खेतों में पानी भर गया। दिनभर मौसम सुहाना रहा।

X
कोट बांध में 4 फीट पानी और आया
Astrology

Recommended

Click to listen..