Hindi News »Rajasthan »Vijay Nagar» गैस डिस्ट्रीब्यूशन लाइसेंस की बोली में आईओसी, बीपीसीएल, अडाणी आगे

गैस डिस्ट्रीब्यूशन लाइसेंस की बोली में आईओसी, बीपीसीएल, अडाणी आगे

शहरी गैस वितरण के लिए आयोजित सबसे बड़े बोली दौर के तहत खुदरा विपणन लाइसेंस पाने के लिए बोली लगाने में आईओसी और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 20, 2018, 02:30 PM IST

शहरी गैस वितरण के लिए आयोजित सबसे बड़े बोली दौर के तहत खुदरा विपणन लाइसेंस पाने के लिए बोली लगाने में आईओसी और बीपीसीएल जैसी सार्वजनिक ईंधन विपणन कंपनियां तथा निजी क्षेत्र का अडाणी समूह सबसे आगे रहे हैं।

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) के नवें चरण में 86 शहरों में वाहनों के लिए सीएनजी तथा घरों में पाइपलाइन के जरिये रसोई गैस की आपूर्ति के लिए बोलियां मांगी गईं। इसमें आईओसी ने 34 शहरों के लिए अकेले तथा 20 शहरों के लिए अडाणी गैस लिमिटेड की भागीदारी में बोलियां लगाईं।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड की सूचनाओं के अनुसार, अडाणी गैस लिमिटेड ने 32 शहरों के लिए अकेले बोलियां पेश की हैं। बीपीसीएल की सहयोगी इकाई भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड ने 53 शहरों तथा गेल गैस लिमिटेड ने 34 शहरों के लिए बोलियां सौंपीं हैं। टोरेंट गैस लिमिटेड ने 31 शहरों तथा गुजरात गैस लिमिटेड ने 21 क्षेत्रों के लिए बोलियां लगाईं हैं। इनके अलावा पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड ने सात शहरों के लिए तथा इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने 11 शहरों के लिए बोलियां सौंपीं हैं। कुल 86 शहरों के लिए 400 बोलियां मिली हैं.

आठ शहर ऐसे भी रहे हैं जिनके लिए महज एक ही बोली मिली है। इनमें आईओसी ने बिहार के औरंगाबाद और मध्यप्रदेश के रीवा के लिए , अडाणी गैस लिमिटेड ने ओडिशा के बालासोर के लिए , गेल गैस ने ओडिशा के गंगन के लिए , भारत गैस रिसोर्सेज ने कर्नाटक के बीदर एवं उत्तर प्रदेश के अमेठी के लिए , आईओसी - अडाणी ने इलाहाबाद के लिए और गुजरात गैस ने गुजरात के नर्मदा के लिए बोलियां पेश की हैं।

श्रीकाकुलम - विशाखापत्तनम - विजयनगरम के लिए सर्वाधिक 15 बोलियां मिली हैं। बोली लगाने वाली अन्य कंपनियों में एस्सेल इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड , महानगर गैस लिमिटेड, एच - एनर्जी, यूनिसन एनवाइरो प्रालि, आईएमसी लिमिटेड, असम गैस, थिंक गैस इंवेस्टमेंट प्रालि, एजीएंडपी एलएनजी मार्केटिंग प्रालि, आईआरएम एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड और एनर्टेक फ्युएल सॉल्युशंस प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Vijay Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×