--Advertisement--

सांगोद के गायत्री सर्किल पर रातभर बही सुरधारा

दीपावली की भाईदूज की रात्रि को गायत्री सर्किल पर एक शाम काशीपुरी के नाम भजन संध्या में रातभर भजनों की सुरधारा बहती...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:02 AM IST
Sangod - all overnight book on sangod39s gayatri circle
दीपावली की भाईदूज की रात्रि को गायत्री सर्किल पर एक शाम काशीपुरी के नाम भजन संध्या में रातभर भजनों की सुरधारा बहती रही। कलाकारों ने काशीपुरी महाराज की शान में कई भजन लय व ताल के बीच प्रस्तुत किए। ये भजन संध्या इस बार स्थानीय कवि जगन्नाथ गोचर ने स्थानीय लोगों से एक एक रुपया एकत्रित करके आयोजित करवाई थी।

एक शाम काशीपुरी के नाम भजन संध्या का आयोजन काशीपुरी हिंदू जनता ट्रस्ट के खर्चे पर दूज पर आयोजित होती थी, लेकिन दीपावली त्योहार के कारण भजन संध्या में अपेक्षा से कम लोग भजन सुनने आने के कारण इस बार हिंदू जनता ट्रस्ट से ये कार्यक्रम करवाने को लेकर सहमति नहीं दी थी। इसके बाद स्थानीय कवि व हिंदू जनता ट्रस्ट से जुड़े रहे जगन्नाथ गाेचर ने अपने स्तर पर 9 नवंबर की रात्रि को भजन संध्या आयोजन करवाने की घोषणा की थी।

उन्होंने अपने स्तर पर ही एक एक रुपया प्रति घर व चिरपरिचित लोगों से एकत्रित इस भजन संध्या के नाम पर एकत्रित किए तथा दीपावली की भाई दूज की रात्रि को भजन संध्या का आयोजन करवाया। शुक्रवार रात्रि 9 नवंबर की रात्रि को भजन संध्या का कार्यक्रम काशीपुरी महाराज की प्रतिमा के आगे सर्किल पर शुरू हुआ। कलाकारों ने गणेश वंदना के साथ भजन संध्या की शुरूआत की। इस मौके पर कवि जगन्नाथ गोचर ने सभी कलाकारों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

सांगाेद. एक शाम काशीपुरी के नाम भजन संध्या में प्रस्तुति देते कलाकार।

X
Sangod - all overnight book on sangod39s gayatri circle
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..