पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Kotputali Bjp Candidate For Kotputli Seat Is Not Declared Mukesh In The Morning Supporters Of Hansraj

कोटपूतली सीट पर भाजपा प्रत्याशी घोषित नहीं, सुबह मुकेश तो शाम को हंसराज के समर्थकों ने बांटी मिठाई

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
भाजपा टिकट के दावेदार अपने- अपने समर्थकाे के साथ कभी जयपुर तो कभी दिल्ली में डेरा डाले हुए है लेकिन कोटपूतली विधानसभा के लिए अभी तक भाजपा पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया। टिकट को लेकर आमजन में उत्सुकता बनी हुई है। लोग टीवी, मोबाइल पर जानकारी लेने में लगे हुए है। रविवार प्रात: मुकेश गोयल के कार्यालय पर समर्थकों ने टिकट मिलने की खुशी में आतिशबाजी करते हुए मिठाईयां बांटी तो शाम को हंसराज पटेल के समर्थकों ने टिकट मिलने की बात कहते हुए मिठाइयां बांट दी। इसके चलते सर्विस लेन पर जाम लग गया लेकिन समाचार लिखे जाने तक पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया था। टीवी पर जरूर कभी मुकेश गोयल तो कभी हंसराज पटेल काे संभावित प्रत्याशी बनाए जाने की ब्रेकिंग न्यूज चल रही थी। सूची में किसका नाम आएगा और किसका नहीं, इस पर कयास लगाए जा रहे है।

बाजारों में राजनीतिक चर्चा का दौर

पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी, इस पर चर्चा जारी है। लोग एक दूसरे से भी पूछ रहे है कि किसे टिकट मिल रहा है या कब तक सूची जारी होगी। भास्कर कार्यालय में भी दिनभर भाजपा टिकट को लेकर फोन आते रहे। दूसरी और सोमवार को नामांकन जमा कराने का आखिरी दिन रहेगा। अभी तक भाजपा अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है जबकि कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट में ही वर्तमान विधायक राजेन्द्र सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। वे तीसरी बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

कोटपूतली| भाजपा कार्यकर्ताओंे की भीड़ के चलते सर्विस लेन पर लगा जाम।

पिछले चुनाव का लेखा जोखा

कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 2013 के चुनाव में कांग्रेस की और से राजेन्द्र सिंह यादव और भाजपा की टिकट पर बनवारी लाल यादव मैदान में उतरे थे। चुनाव में कांग्रेस के राजेन्द्र सिंह यादव 24 हजार 687 वोटों से विजयी रहे थे। इससे पूर्व 2008 के चुनाव में रामस्वरूप कसाना 893 वोटों से विजयी रहे थे। वही इस बार अभी तक भाजपा की और से अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किए जाने के कारण कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर नहीं आ रहा है। टिकट को लेकर बेचैनी बरकरार है।

डेढ़ माह में बढ़े 416 मतदाता

निर्वाचन कार्यालय ने अंतिम मतदाता सूची को अपडेट कर लिया। इससे पहले विभाग ने 28 सितंबर को अंतिम सूची का प्रकाशन किया था। इसके अनुसार कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 2 लाख 5 हजार 881 मतदाता थे लेकिन डेढ़ माह में इनकी संख्या में बढ़कर 2 लाख 6 हजार 297 हो गई। अब कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र का विधायक 2 लाख 6 हजार 297 मतदाता चुनेंगे। 28 सितंबर से 16 नवंबर तक कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 416 नए मतदाता जोड़े गए। कुल मतदाताओं में पुरुष मतदाता 1 लाख 9 हजार 257 व महिला मतदाता 97 हजार 40 है। यदि भाजपा का टिकट हंसराज को मिला तो भाजपा व कांग्रेस दोनों प्रत्याशी होंगे खेड़की वीरभान पंचायत के यदि भाजपा का टिकट हंसराज पटेल को मिलता है तो कांग्रेस व भाजपा दोनों पार्टियों के प्रत्याशी एक ही गांव खेड़की वीरभान के होंगे। कांग्रेस के राजेन्द्र सिंह यादव खेड़की वीरभान के वार्ड 2 निवासी है जबकि भाजपा के हंसराज पटेल वार्ड 6 के निवासी है।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement