• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rawatbhata - expenditure supervisor will stay from 12 to tour of assembly constituencies
--Advertisement--

व्यय पर्यवेक्षक 12 से रहेंगे विसभा क्षेत्रों के दौरे पर

विधानसभा चुनाव के लिए गठित विभिन्न निगरानी दलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में हुआ। जिला...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:52 AM IST
Rawatbhata - expenditure supervisor will stay from 12 to tour of assembly constituencies
विधानसभा चुनाव के लिए गठित विभिन्न निगरानी दलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीतसिंह ने उपस्थित एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, वीवीटी एवं एटी दलों के प्रभारियों से अब तक की कार्रवाई जानी। छोटीसादड़ी, गंगरार, कपासन, जलिया चैकपोस्ट के एफएसटी व एसएसटी के प्रभारियों ने कार्रवाई का विवरण दिया।

एसपी मनोजकुमार ने कहा कि निगरानी दलों के साथ संबंधित थानों के अधिकारी एवं कर्मचारी नियुक्त किए हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्रसिंह राठौर ने बताया कि जिले के पांचों विस क्षेत्रों में एसएसटी व एफएसटी के 17-17 दल, वीएसटी के 15 तथा वीवीटी व एटी के पांच- पांच दल तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि व्यय पर्यवेक्षक 12 नवंबर से क्षेत्र के दौरों पर रहेंगे। कार्यालय रजिस्टर, दस्तावेज समय से तैयार रखें।

उदाहरणों से समझाई चुनाव प्रक्रिया

चुनाव व्यय अनुवीक्षण के बारे में डाॅ. राजेंद्र सिंघवी, आदर्श आचार संहिता पर डाॅ. कमल नाहर, विज्ञापन अधिप्रमाणन एवं पेड न्यूज के बारे में डाॅ. कनक जैन एवं ओमप्रकाश पालीवाल ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन से प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण प्रभारी एवं एडीएम चंद्रभानसिंह भाटी एवं यूआईटी सचिव सीडी चारण ने प्रश्नोत्तर एवं उदाहरणों के जरिए विभिन्न स्थितियों एवं जिज्ञासाओं का समाधान किया। प्रशिक्षण का समन्वय दिनेश शर्मा ने किया। इसमें एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ, लेखाधिकारी, इंजीनियर, कस्टम व आबकारी विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

X
Rawatbhata - expenditure supervisor will stay from 12 to tour of assembly constituencies
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..