पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rawatbhata News Message To Vote For Marathon Rallies For Voters Awareness

मतदाताओं की जागरुकता के लिए रैलियां मैराथन दौड़ से दिया वोट देने का संदेश

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा आम चुनाव स्वीप कार्यक्रम के तहत सरगम सप्ताह में लोकतंत्र की सरगम कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से धांगडमऊकलां में वोट मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। ग्राम विकास अधिकारी श्रीनाथ गुप्ता, बीएलओ मनोज सोनी, रतन धाकड़ वरिष्ठ अध्यापक गोपाल शर्मा ने भी वोट मैराथन में भाग लिया।

लोकतंत्र के महाकुंभ 7 दिसम्बर को निर्भीकता से शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप के सरगम प्रोग्राम में ग्राम पंचायत एकलिंगपुरा में उच्च माध्यमिक स्कूल आैर पंचायत के कर्मचारियों ने मैराथन दौड़ मे भाग लिया। मतदान करने के लिए स्लोगनों की तख्तियों से संदेश दिया। रैली में ग्राम विकास अधिकारी चंद्र सिंह भाटी, प्रिंसिपल कंवर लाल मालव, ग्राम रोजगार सहायक महेंद्र सुथार सहित पंचायत स्तरीय कर्मचारी मौजूद थे।

ग्राम पंचायत राजपुरा में सरगम सप्ताह में स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान में वोट बारात निकाली गई। इससे पूर्व पीईईओ रामवीर सिंह ने मतदान की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कुंदनमल चौधरी, ओमप्रकाश, हरबहादुर सिंह ने मतदान के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के डॉ. अशरफ शेख, एएनएम यशोदा मीणा, प्रीति अहीर ने मतदाता जागरूकता अभियान के साथ मिशन इंद्रधनुष की जानकारी दी। पीटीआई छोटूलाल मीणा, सपना शर्मा ने वोट मैराथन का आयोजन कराया। जिसमें युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में ग्राम विकास अधिकारी भरत निहालानी ने अशोक सुराणा, वीरेंद्र सिंह मौजूद थे। अन्य पंचायतों में भी वोट मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ।

दिव्यांग मतदाताओं की होगी मतदाता कॉनक्लेव
विधानसभा चुनाव 2018 के भी सरगम सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। विकास अधिकारी एवं नोडल अधिकारी सुरेश गिरी गोस्वामी ने बताया दिव्यांग मतदाताओं को चित्तौडगढ जिला मुख्यालय पर निकाली जाने वाली रैली में शामिल कराया जाएगा। इसके लिए बस की व्यवस्था की गई है। और पंचायताें के ग्राम रोजगार सहायकों को प्रभारी नियुक्त किया गया है। जो दिव्यांग मतदाताओं को बस में लाकर बिठाएंगे। उन्होंने बताया कि 75 दिव्यांग मतदाताओं को चित्तौड़गढ ले जाया जाएगा। बस रावतभाटा कोटा बेरियर से रवाना होगी जो बाडोलिया, भैंसरोडगढ़, श्रीपुरा, धांगडमऊकलां, बोराव, गोपालपुरा, तंबोलिया से दिव्यांग मतदाताओं को लेकर जाएगी। इसके लिए शशीकांत आमेटा, चुन्नीलाल भील, लक्ष्मण जाट, रतनलाल धाकड़, कैलाश धाकड़, लोकेश आमेटा और घीसालाल धाकड़ को नियुक्त किया गया है। बस रावतभाटा से सुबह साढ़े 5 बजे रवाना होगी। जिला मुख्यालय पर नगर परिषद ऑडिटोरियम में दिव्यांग मतदाता कॉनक्लेव में भाग लेंगे।

रावतभाटा। राजपुरा में मैराथन दौड़ में भाग लेते शिक्षक व स्टूडेंट्स।

रावतभाटा। एकलिंगपुरा में मतदाता जागरुकता के लिए रैली निकालते हुए।

रावतभाटा। धांगडमऊकलां में दौड़ में भाग लेते शिक्षक और स्टूडेंट्स।

खबरें और भी हैं...