30 बीघा जमीन पर गोशाला का निर्माण करने पर बनी सहमति

Zila News News - नगरपालिका बोर्ड की बैठक गुरुवार काे पालिकाध्यक्ष देवकीनंदन राठौर की अध्यक्षता में हुई। इसमें नवीन गौशाला, जोनल...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:40 AM IST
Sangod News - rajasthan news 30 bigha land agreement
नगरपालिका बोर्ड की बैठक गुरुवार काे पालिकाध्यक्ष देवकीनंदन राठौर की अध्यक्षता में हुई। इसमें नवीन गौशाला, जोनल डवलपमेंट प्लान, अदालत चौराहे पर पुलवामा में शहीद हुए हेमराज मीणा का स्मारक बनाने व गाड़िया लुहारों को भूखंड निशुल्क देने पर चर्चा की गई।

कस्बे में नवीन गौशाला का मामला पिछले कई माह से पालिका बोर्ड की बैठक में उठता रहा है। पालिका सुविधाओं से युक्त गौशाला बनाने पर विचार कर रही है। इसके लिए सोरसन रोड पर 30 बीघा करीब कृषि भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने के बाद अब पालिका इस भूमि पर गौशाला का निर्माण करवाएंगी। इस एजेंडे को भी पालिका बोर्ड बैठक में गुरुवार को शामिल किया गया। पालिकाध्यक्ष राठौर ने बैठक में जब गौशाला निर्माण का प्रस्ताव रखा तो पार्षदों ने इसे अच्छा काम बताते हुए सहमति दे दी। बैठक में जोनल डवलपमेंट प्लान पर चर्चा हुई। विगत बोर्ड के कार्यकाल में मास्टर प्लान लागू हुआ था, उसमें कुछ कमियां रह गई थी। ऐसी कमियों को चिंहित कर राज्य सरकार ने नए सिरे से जोनल प्लान तैयार करके प्रस्ताव नगर पालिका स्तर पर भेजने के निर्देश दिए। ईओ सुरेश रैगर ने पार्षद शकील के सवाल पर कहा कि जोनल डवलपमेंट प्लान पिछले एक वर्ष से प्रगति पर है। जिसकी प्रारंभिक संरचना तैयार कर ली गई है। सरकार के नए अध्यादेश आने से तैयार किए गए प्रस्ताव भिजवाने में देरी हो रही है। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि जोनल प्लान के तैयार होने पर जो भी निर्माणाधीन स्वीकृतियां है, उनमें सही तरीके से इजाजत दी जाएंगी।

पहले ऐसी स्वीकृतियों में मास्टर प्लान के नियम आड़े आ रहे थे, अब ये दूर हो जाएंगे। कस्बे में गाड़िया लुहार व मारवाडा जाति के लोगों को पुनर्वास कॉलोनी में निशुल्क भूखंड दिए जाएंगे। जिसका बैठक में अनुमोदन किया गया। बैठक में सन 2010 से चली आ रही विज्ञापन उपविधियों में बढ़ोतरी, एकीकृत भवन विनियम 2017, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर चर्चा की। वहीं वाइस चेयरमैन जगदीश शर्मा, पार्षद शकील मिर्जा, स्वच्छता समिति अध्यक्ष प्रदीप सोनी ने कहा कि स्टेट ग्रांट के पट्टे तैयार पडे़ है, उनको जल्द वितरित किया जाए। ईओ ने उन पर रोक हाेने की जानकारी दी।

अदालत चौराहे पर जल्द बनेगा शहीद स्मारक: पुलवामा में शहीद हुए हेमराज मीणा के नाम पर कस्बे में एसडीएम कार्यालय के पास स्मारक बनाया जाएगा। पालिका बोर्ड बैठक में पार्षदों ने ध्वनिमत से इस प्रस्ताव को पारित किया। बैठक में रामगोपाल सुमन, खुशनुमा, मोहसिना, आशा नामा, ममता सुमन, महावीर सुमन, प्रदीप सोनी, पंकज शर्मा, सरताज खान, चतुर्भुज सेन, चंद्रप्रकाश रेगर, बाबूलाल मीणा आदि मौजूद थे।

सांगोद. नगर पालिका बोर्ड बैठक में चर्चा करते पालिकाध्यक्ष और पार्षद।

X
Sangod News - rajasthan news 30 bigha land agreement
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना