481 टेक्निशियन मिलेंगे और 330 ईएसएम के पद भरने की प्रकिया पूरी

Zila News News - वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की मुख्यालय स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक रेलवे जीएम शैलेन्द्र सिंह के साथ...

Feb 15, 2020, 10:56 AM IST

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की मुख्यालय स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक रेलवे जीएम शैलेन्द्र सिंह के साथ जबलपुर में सम्पन्न हुई। इसमें रेलकर्मचारियों व उनके परिवारजनों के हित के कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कोटा मंडल को 481 टेक्निशियन मिलेंगे। साथ ही पश्चिम मध्य रेलवे में 330 ईएसएम के पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उनकी पदास्थापना की जाएगी।

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि यूनियन ने स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में लम्बे समय से रिक्तियों को लेकर महाप्रबंधक से वार्ता की। इसके तहत डब्ल्यूसीआर के तीनों मंडलोें में आरआरबी ने जेई के 239 पद, जिसमें इंजी. इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल एवं एसएंडटी विभाग के लिए पदों की भरने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली है। जिसमें अभ्यार्थियों को जेई के पद पर नियुक्ति किया जा रहा है। सभी विभागों के तकनिशियनों के लिये 1185 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया पूर्ण कर ली है जिसमें कोटा 481 तकनीशियन दिए गए हैं। स्पोट्‌र्स काेटे के 31 पद तहत भरे जाएंगे। 23 पद सांस्कृतिक काेटे से भी भरे जाएंगे। महिला ट्रैकमैनों को अन्य विभागों में उनके विकल्प के आधार पर समायोजित किया जाएगा। ट्रैकमैनों समस्याओं के मुद्दे पर चीफ इंजीनियर ने आश्वासन दिया कि ट्रैकमैनों को एक दिन में उनके कार्यस्थल पर सुविधा पास दिलवाने की कार्यवाही की जाएगी। ट्रेकमैनों को सेफ्टी शूज के पैसे वर्ष में दो बार जनवरी एवं जुलाई में वेतन के साथ भुगतान किया जाएगा।

राहत की बात: लोको पायलटों को मिलेगी सीयूजी सिम

डब्ल्यूसीआर में 2850 एक्ट अप्रेन्टिसों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिन्हें प्रशिक्षण देने की कार्यवाही शीघ्र चालू होने वाली है। लोको पायलेटों एवं सहायक लोको पायलटो को सीयूजी सिम देने के संबंध में 2460 सीयूजी सिम लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलट के लिये तीनों मंडलों में भेज दी गई है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना