सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 3 लाख रु हड़पने का आरोप

Zila News News - सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर तीन लाख रुपए हड़प लिए जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर वार्ड नंबर 1 खेड़की...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:55 AM IST
Kotputali News - rajasthan news accused of grabbing rs 3 lakh by giving false assent to government job
सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर तीन लाख रुपए हड़प लिए जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर वार्ड नंबर 1 खेड़की वीरभान रोड निवासी किशनलाल उर्फ किशन सैनी ने कस्बे के बूचाहेड़ा मोहल्ला निवासी राजेन्द्र कुमार शर्मा उसकी प|ी कांता शर्मा, पुत्री प्रीति शर्मा, पुत्र सचिन शर्मा, प्रागपुरा निवासी सुभाष यादव, बाबूलाल यादव व सत्यनारायण कौशिक का आरोपी बनाते हुए परिवाद में लिखा है कि परिवादी कोटपूतली कस्बे में गली गली मोहल्ले में सब्जी बेचने का काम करता है। इसी दौरान उसकी जान पहचान बूचाहेड़ा मोहल्ला निवासी राजेन्द्र प्रसाद शर्मा से हुई। उसने कहा कि उसकी पुत्री प्रीति शर्मा रसद विभाग में अफसर है।

अगर कोई बच्चा सरकारी नौकरी में लगना चाहता है तो वह लगा देगी। इस पर विश्वास करते हुए उसने अपने लड़के सचिन सैनी व दो साले लख्मी सैनी व अखिलेश सैनी को एलडीसी पद पर लगाने को कहा तो प्रीति शर्मा सहित परिजनों ने कहा कि प्रत्येक लड़के के 3-3 लाख रुपए लगेंगे। इस पर परिवादी ने विश्वास करते हुए आरोपियों द्वारा बताए अनुसार विभिन्न बैंक खातो में व नगद 3 लाख रुपए दे दिए। शेष रकम नौकरी लगाने के बाद देने को कहा। काफी दिन बीतने के बाद भी नौकरी नही लगने पर उसने पैसे मांगे तो उन्‍होंने ऊंची रसूखात का हवाला देते हुए पैसे देने से मना कर दिया।

परिवाद में कृष्ण सैनी ने लिखा है कि आरोपियों ने एक गिराेह बना रखा है जो भोले भाले ग्रामीणों को सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने ठगता है। परिवाद में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग पर न्यायालय ने परिवाद को पुलिस थाने में भेजकर रिपोर्ट दर्ज कर नतीजा पेश करने को कहा है।

X
Kotputali News - rajasthan news accused of grabbing rs 3 lakh by giving false assent to government job
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना