पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pawta News Rajasthan News Accused Of Torturing Peeo Teacher Warns Of Suicide

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीईईअो के खिलाफ प्रताड़ित करने का आरोप, शिक्षिका ने दी आत्महत्या करने की चेतावनी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आदर्श ग्राम पंचायत के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के पीईईओ महेश कुमार शर्मा व कनिष्ठ लिपिक संदीप धाभाई पर अध्यापकों ने सैलेरी नहीं देने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया हैं। संतोषपुरा विद्यालय की अध्यापिका कुसुम सोनी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने व शाला दर्पण में ऑनलाइन कार्य ग्रहण नहीं करवाने से परेशान होकर आत्महत्या तक की चेतावनी दे दी।

ग्राम संतोषपुरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय की अध्यापिका कुसुम सोनी ने बताया कि कुछ दिनों पहले 6-डी में समायोजित पावटा पदस्थापन हो गया था। इसके खिलाफ 4 जून को ट्रिब्यूनल से स्टे प्राप्त हुआ, जिसकी सूचना पीईईओ को दी गई। इसके बाद 5 व 6 जून का अवकाश रहा ओर 7 जून को आदेश की प्रति देने पदमपुरा स्कूल पहुंची तो वहां विद्यालय पर ताला लगा मिला। अपराह्न 3 बजे तक स्कूल के सामने खड़ी रही तथा उच्चाधिकारी पीईईओ व सीबीईओ को फोन कर सूचना दी, परन्तु कोई विद्यालय नहीं पहुंचा। इसके बाद कनिष्ठ लिपिक संदीप धाभाई ने फोन कर अपने घर सांगानेर बुलाकर

ऑफलाइन कार्यग्रहण करवाया, परन्तु उसके बाद आज तक शाला दर्पण में ऑनलाइन कार्यग्रहण नहीं करवाया जा रहा हैं। विभाग की साइट पर अधिशेष दर्शाया गया है। इस कारण जून माह की सैलेरी नहीं मिली हैं। पीईओ महेश कुमार शर्मा व कनिष्ठ लिपिक संदीप धाभाई को ऑनलाइन कार्यग्रहण करवाने की कहने के बाद बार-बार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा हैं।

प्रारम्भिक जिला शिक्षाधिकारी के आदेश ताक पर : प्रारम्भिक जिला शिक्षाधिकारी ने 22 जून को समस्त पीईईओ को आदेश जारी करते हुए सभी शैक्षिक कर्मियों का इन्द्राज शाला दर्पण पोर्टल पर करवाने का आदेश जारी किया। किसी शैक्षिक कर्मिक का स्टाफिंग पैटर्न में समायोजन होने से रहने की स्थिति में समस्त जिम्मेदारी पीईईओ व सीबीईओ की होना बताया। परन्तु प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश को भी ताक पर रखकर आज तक ऑनलाइन कार्य ग्रहण नहीं करवाया गया हैं।

इन्हें भी वेतन का इंतजार

इसी प्रकार राजकीय प्राथमिक विद्यालय चतुर्भुजपुरा अध्यापक विष्णु कुमार शर्मा ने बताया कि जनवरी, फरवरी व मई माह का वेतन नहीं डाला गया हैं। वेतन की मांग करने पर पीईईओ प्रताड़ित कर रहे हैं तथा बजट नहीं होने का बहाना बना रहे हैं। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय धोराला प्रधानाध्यापक सोनेन्द्र कुमार बंसल को मार्च से आज का वेतन नहीं डाला गया हैं।

बजट के कारण रुका है वेतन : पीईईओ

पदमपुरा पीईईओ महेश कुमार शर्मा ने बताया कि जिन अध्यापकों का वेतन नहीं मिला वह बजट के अभाव में रूका है। बजट के लिए शाला दर्पण व मेल से बजट डालने के लिए विभाग को डिमांड की हुई हैं। संतोषपुरा अध्यापिका कुसुम सोनी को 7 जून को ऑफलाइन कार्यग्रहण करा लिया था। टैक्निकल प्रोब्लम के कारण शाला दर्पण में इन्द्राज नहीं हो पा रहा है। इसके लिए मैंने सीबीईओ को अवगत करवाया हुआ हैं। डीईओ को भी सूचना देकर टेक्निकल प्रोब्लम ठीक करवाने व शाला दर्पण में इन्द्राज करने को कहा जा चुका हैं। मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप बिल्कुल झूठा हैं। मैंने किसी भी स्टाफ को प्रताड़ित नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें