जोबनेर से हटाकर रेनवाल पंस में शामिल करने से ड्योढी़ पंचायत में रोष, आज करेंगे हाइवे जाम

Zila News News - भास्कर न्यूज | जोबनेर ग्रामीण ग्राम पंचायत ड्योढी़ को पहले सांभरलेक पंचायत समिति से हटाकर जोबनेर पंचायत समिति...

Dec 04, 2019, 10:15 AM IST
भास्कर न्यूज | जोबनेर ग्रामीण

ग्राम पंचायत ड्योढी़ को पहले सांभरलेक पंचायत समिति से हटाकर जोबनेर पंचायत समिति में जोडा़ गया। राजनैतिक स्वार्थ के चलते जोबनेर पंचायत समिति से हटा कर अब किशनगढ़ रेनवाल में जोड़ने पर ग्रामीणों मे भारी आक्रोश है।

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ सरकार के नुमाइंदे अपने निजी स्वार्थ के चलते ड्योढी़ को रेनवाल में जुड़वाया है। ग्राम पंचायत ड्योढी़ की दूरी जोबनेर से मात्र 5 किमी है। ड्योढी़ से जोबनेर के लिए बेहतर परिवहन सुविधा है और लोग जोबनेर की ओर ही अग्रसर हैं। किशनगढ़ रेनवाल की दूरी ड्योढी़ से 28 किमी है और ड्योढी़ से रेनवाल न कोई परिवहन सुविधा है, न विशेष लाभ जो कार्य मात्र 5 किमी की दूरी पर हो जाते, वहीं पंचायत संबंधी कार्यों के लिए लोगों को 28 किमी दूर रेनवाल में चक्कर लगाने पडे़ंगे। इसके विरोध में बुधवार को जयपुर-फलोदी मेगा हाइवे जाम करेंगे व एसडीएम कार्यालय पर भी प्रदर्शन करेंगे।। ग्रामीणों का कहना है कि अगर ड्योढी़ को फिर से जोबनेर पंचायत समिति में नहीं जोडा़ गया तो पंचायत चुनाव बहिष्कार करेंगे। मंगलवार को ग्रामीणों ने बुधवार को होने वाली आक्रोश रैली में शामिल होने के लिए घर-घर पीले चांवल बांटे। इस दौरान तेजपाल रूलानिया, श्रवण घोसल्या, नारायण लाल शर्मा, मोरमुकुट सिंह, राजेश जैन, नंदसिंह मनोहर, मूलसिंह, नंदाराम खर्रा, मूलचंद कुमावत, धर्मेंद्र गौड़ आदि मौजूद थे।

तूंगा से हटाकर बस्सी पंचायत समिति में जुड़वाने पर विधायक का स्वागत

बस्सी चक| बस्सी पंचायत समिति के परिसीमन के बाद तूंगा को नई पंचायत समिति बनाने से कचोलिया, फलियावास, सिन्दोली, हंसमहल, लालगढ़ को बस्सी से हटाकर तूंगा पंचायत समिति में जोड़ दिया था। इस कारण ग्रामीणों में आक्रोश था। लोगों की मांग पर विधायक लक्ष्मण मीना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिलकर पांचों ग्राम पंचायतों को वापस बस्सी में जुड़वाने व मानगढ़ खोखवाला व तूंगी को नई ग्राम पंचायत बनाने पर मंगलवार को ग्रामीणों ने विधायक का स्वागत किया। सुरेंद्र सिंह बराला, बाबूलाल कचोलिया, अर्जुन मीना, संजय सिंह, मुकेश शर्मा, कजोड़ शर्मा, कमलेश शर्मा मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना