डबल मर्डर का आरोपित गुजरात से गिरफ्तार, कार व पिस्तौल बरामद

Zila News News - भास्कर न्यूज | आमेर/ शाहपुरा अजमेर बायपास हाइवे पर सुंदरपुरा के प्रताप यूनिवर्सिटी के पास लिंक रोड पर तीन दिन...

Dec 11, 2019, 11:32 AM IST
Shahpura News - rajasthan news arrested from gujarat accused of double murder car and pistol recovered
भास्कर न्यूज | आमेर/ शाहपुरा

अजमेर बायपास हाइवे पर सुंदरपुरा के प्रताप यूनिवर्सिटी के पास लिंक रोड पर तीन दिन पहले गोली मारकर एक युवक की हत्या करने का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। आरोपित को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया जिससे पुलिस ने लूटी गई इनोवा कार व एक पिस्टल माउजर भी बरामद की है। हत्यारे ने युवक की हत्या करने के पहले एक युवती को भी मारा था। दूसरी ओर हाइवे के सड़क किनारे डाले गए युवक की शिनाख्त दिल्ली निवासी इनोवा चालक के रूप में हुई है। चालक की गोली मारकर हत्या की गई थी। सोमवार देर शाम पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

एसपी ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शनिवार देर रात्रि सूचना मिली कि अजमेर बायपास हाइवे के किनारे लिंक रोड पर एक युवक मृत पड़ा है। सूचना पर थानाधिकारी चंदवाजी व पुलिस उपाधीक्षक जमवारामगढ़ मौके पर पहुंचे। प्रथम दृष्टया हत्या होना पाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम गठित की गई। एएसपी सुलेश चौधरी ने भी जायजा लेकर अधीनस्थ अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस ने इस मामले में हाइवे पर टोल प्लाजा सहित अन्य सीसीटीवी फुटेज व साइबर तकनीक का प्रयोग करते हुए साक्ष्य जुटाए। सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक संदिग्ध इनोवा नजर आई। कार मालिक की जानकारी की तो वह दिल्ली निवासी अजीत सिंह निकला। पुलिस ने दिल्ली में अजीत से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका भाई देवेेंद्र उसकी इनोवा कैब चलाता था जो 7 दिसंबर से लापता है। इसकी गुमशुदगी डाबडी थाना नई दिल्ली में दर्ज है।

चंदवाजी| पुलिस थाने में आरोपित (लाल घेरे में) से पूछताछ करती टीम।

कैब से जानकारी ली तो मालूम हुआ कि दीप्ति मित्तल ने 6 दिसंबर को उक्त कैब को बुक कराया था जिसकी धारूहेड़ा में हत्या कर दी गई। हत्यारे के रूप में नई दिल्ली के विश्वास पार्क एक्सटेंशन उत्तम नगर निवासी हेमंत पुत्र प्रवीण लांबा की पहचान हुई। इस बीच पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली िक एक युवक उक्त इनोवा को योगी चौक थाना सरथाना जिला सूरत गुजरात में सस्ते दामों में बेच रहा है। इस पर जयपुर ग्रामीण पुलिस व धारूहेड़ा जिला रेवाड़ी की टीमों ने गुजरात पुलिस के सहयोग से हेमंत लांबा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने दोनों हत्या करना स्वीकार कर लिया है। आरोपित से लूटी गई कार व एक पिस्टल माउजर भी बरामद की गई है।

चंदवाजी| गुजरात पुलिस टीम के साथ जयपुर ग्रामीण की टीम।

देवेंद्र के रूप में हुई मृत युवक की पहचान

पुलिस ने चंदवाजी के पास मृत मिले युवक की पहचान दिल्ली के द्वारका निवासी देवेंद्र सिंह (42) पुत्र सरदार सिंह के रूप में की। देवेंद्र इनोवा चालक था जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने सोमवार देर शाम निम्स अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस टीम होगी पुरस्कृत : एसपी ग्रामीण

एसपी ग्रामीण शंकरदत्त शर्मा के अनुसार पुलिस टीम ने डबल मर्डर का मात्र 48 घंंटे मेें खुलासा कर दिया। टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

Shahpura News - rajasthan news arrested from gujarat accused of double murder car and pistol recovered
X
Shahpura News - rajasthan news arrested from gujarat accused of double murder car and pistol recovered
Shahpura News - rajasthan news arrested from gujarat accused of double murder car and pistol recovered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना