आसलपुर ग्राम पंचायत सफाई पर नहीं दे रही ध्यान, ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा

Zila News News - सरकार स्वच्छ भारत अभियान चलाकर गांवों को गंदगी मुक्त बनाने में लाखों करोड़ों रुपयों की राशि खर्च कर रही है। वहीं...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Dudu News - rajasthan news asalpur gram panchayat not paying attention to cleanliness villagers raised
सरकार स्वच्छ भारत अभियान चलाकर गांवों को गंदगी मुक्त बनाने में लाखों करोड़ों रुपयों की राशि खर्च कर रही है। वहीं दूसरी ओर दूदू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत आसलपुर सरकार के इस अभियान की धज्जियां उड़ा रही है। कस्बे के गली मोहल्लों में गंदगी बनी हुई है।

इससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत पिछले करीब 6 माह से ग्राम के नालियों व कचरे की सफाई नहीं करवा रही है। इससे ग्रामीणों को सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। ग्राम पंचायत को बार-बार शिकायत कर परेशान हो चुके ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत ने ध्यान देना बंद कर दिया है, तो ग्रामीणों ने गांधीगिरी दिखाते हुए गांव में खुद ही गंदगी व नालियों की सफाई करने का बीड़ा उठाया है। शनिवार को उमाशंकर वर्मा के नेतृत्व में युवाओं व महिलाओं ने हाथों में फावड़े व झाडू, पराती लेकर नालियों व आम रास्ते में फैली गंदगी को साफ किया। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच मनीषा वर्मा के खुद के वार्ड नम्बर 15 में भी गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। सफाई के अभाव में नालियां अवरूद्ध हो चुकी है। ग्रामीणों में ग्राम पंचायत के खिलाफ रोष है। ग्रामीणों की समस्या का जल्दी ही समाधान नहीं होने पर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

X
Dudu News - rajasthan news asalpur gram panchayat not paying attention to cleanliness villagers raised
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना