भामाशाह ने बच्चों को बांटी पोशाक

Zila News News - भांकरी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को बालसभा का आयोजन हुआ, जिसमें बालक बालिकाओं को बालसभा के बारे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:20 AM IST
Pawta News - rajasthan news bamashah distributed the children
भांकरी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को बालसभा का आयोजन हुआ, जिसमें बालक बालिकाओं को बालसभा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। व्याख्याता भामाशाह धर्मराज गुर्जर धीरज ने नवीं कक्षा में नव प्रवेशित बालिकाओं को स्कूल गणवेश निशुल्क वितरित की। प्रधानाचार्य शेरसिंह ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए बालिका शिक्षा पर जोर दिया व बालिका शिक्षा के महत्व को समझाया। कार्यक्रम में कई लोग मौजूद थे।

चंदवाजी| कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य डॉ.सीमा पाराशर के नेतृत्व में पौधारोपण एवं शनिवारीय बालसभा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम प्रभारी मदन मीणा ने बताया कि पौधारोपण में अलग-अलग प्रकार के पौधे लगाए गए, जिनको विभिन्न नामकरण भी किए गए। उन्होंने आयोजित बाल सभा में कहा कि वृक्ष पृथ्वी का श्रृंगार है तो बच्चे देश के कर्णधार दोनों की ही देखभाल करते हुए देशहित में सहयोग प्रदान कर सकते है। मोटिवेटर के रूप में आए आरएएस अधिकारी गंगाधर मीणा के द्वारा लगाए गए पौधे का नाम बाल गंगाधर तिलक निकाला गया। जिसकी मीणा ने प्रतिमाह इस पौधे की निगरानी करने का संकल्प लिया। मीणा ने कहा कि सभी बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते है जिनको तराश के अच्छा रूप दिया जा सकता है ताकि आगे जाकर नए आयाम स्थापित कर सकें। सभापति छात्रा निशा गवारिया, व्याख्याता रॉनित यादव, प्रहलाद मीना, सरोज मीणा, कल्पना गौड़, जेएन बुनकर, डॉ.जेपी सिंह, ओपी वर्मा, केसी यादव, पंकज उदास, मंजू यादव सबिहा हसन, अनुराधा शर्मा, संगीता सैनी, गुलाबचंद, शंकरलाल, उमेश यादव, प्रकाश गुर्जर सहित अन्य साथी उपस्थित रहे।

शिक्षा से ही तरक्की संभव

भाबरु| कस्बे के राउमावि में शनिवार को बाल सभा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा बंशीधर गुर्जर ने कहा कि शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि सभी को के अपने आसपास निरक्षर बच्चों को शिक्षा दिलानी चाहिए। केंद्रीय टीम की डिप्टी सेक्रटरी धर्मवीर शर्मा ने कहा कि शिक्षा से ही संस्कार आते है। वित्त मंत्रालय भारत सरकार वैज्ञानिक शिल्पी गुप्ता, विकास अधिकारी भागीरथ मल मीणा, सरपंच पिंकी गुप्ता, ग्राम विकास अधिकारी सुभाष चन्द बुनकर, सहायक अभियंता तेजपाल, नरेन्द्र लाखीवाल, जिला परिषद एईएन, प्रधानाचार्य रमेश धानका, शिक्षाविद बिहारी लाल शास्त्री ने भी अपने विचार प्रकट किये।

X
Pawta News - rajasthan news bamashah distributed the children
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना